Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

विकसित भारत, विकसित राजस्थान के लक्ष्य को पाना, सीएम भजनलाल शर्मा ने पीएम मोदी से की...जानें क्या है पूरा मामला

आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शिष्टाचार भेंट की और उनका हार्दिक आशीर्वाद लिया। वे भारत की विकास यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं और 140 करोड़ देशवासियों की खुशहाली, समृद्धि और कल्याण के लिए प्रयासरत हैं।

विकसित भारत, विकसित राजस्थान के लक्ष्य को पाना, सीएम भजनलाल शर्मा ने पीएम मोदी से की...जानें क्या है पूरा मामला

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और कहा कि राज्य सरकार ‘विकसित भारत, विकसित राजस्थान’ के विजन को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है।

ये भी पढ़िए-

आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी से शिष्टाचार भेंट की और उनका हार्दिक आशीर्वाद लिया। वे भारत की विकास यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं और 140 करोड़ देशवासियों की खुशहाली, समृद्धि और कल्याण के लिए प्रयासरत हैं।

सरकार 'विकसित भारत, विकसित राजस्थान' के लिए प्रतिबद्ध है

इस अवसर पर हमें राजस्थान के समग्र विकास, प्रगति और जनकल्याण से जुड़ी विभिन्न योजनाओं के संबंध में उनका बहुमूल्य मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। प्रधानमंत्री के सफल नेतृत्व में ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के मूल मंत्र को आत्मसात करते हुए हमारी सरकार ‘विकसित भारत, विकसित राजस्थान’ के महत्वाकांक्षी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

इससे पहले 26 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान आए थे और जोधपुर में राजस्थान उच्च न्यायालय के प्लेटिनम जुबली समारोह में शामिल हुए थे।  प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान उच्च न्यायालय के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर सभी न्यायविदों और राजस्थान के लोगों को बधाई दी। यह हमारे संविधान की आगामी 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर भी है।

संविधान के 75 वर्ष पूरे 

राजस्थान हाई कोर्ट ने ऐसे समय में 75 वर्ष पूरे किए हैं जब हमारा संविधान भी 75 वर्ष पूरे करने जा रहा है। यह कई महान लोगों की निष्ठा और योगदान का जश्न मनाने का भी क्षण है। यह संविधान में हमारी आस्था का भी उदाहरण है। मैं इस अवसर पर आप सभी न्यायविदों और राजस्थान के लोगों को मुबारकबाद देता हूं।”

उन्होंने पिछले 75 वर्षों में उच्च न्यायालय के योगदान की प्रशंसा की और पहुंच और दक्षता में सुधार के लिए कानूनी प्रणाली के आधुनिकीकरण की आवश्यकता पर बल दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने जोधपुर में राजस्थान उच्च न्यायालय के प्लेटिनम जुबली समारोह में संग्रहालय का भी उद्घाटन किया।