Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राहुल गांधी ने की सरकार की आलोचना, कहा-'कुर्सी बचाओ बजट'

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2024-25 के लिए बजट पेश किया। उन्होंने गातार सातवीं बार बजट पेश किया है।  जिसके चलते उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। बता दें कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट है।

राहुल गांधी ने की सरकार की आलोचना, कहा-'कुर्सी बचाओ बजट'

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने केंद्रीय बजट को "कुर्सी बचाओ बजट" करार दिया और दावा किया कि यह अन्य राज्यों की कीमत पर भाजपा सहयोगियों से "खोखले वादे" करती है।

ये भी पढ़ें -

कांग्रेस के घोषणा पत्र का कॉपी पेस्ट बताया
पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने यह भी दावा किया कि बजट 2024 में चुनावों और पिछले बजटों के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र को "कॉपी और पेस्ट" करने का काम था।

वित्त मंत्री ने रचा इतिहास

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2024-25 के लिए बजट पेश किया। उन्होंने गातार सातवीं बार बजट पेश किया है।  जिसके चलते उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। बता दें कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट है।

“कुर्सी बचाओ बजट”
एक्स पर एक पोस्ट में, गांधी ने कहा, “कुर्सी बचाओ बजट”, सहयोगी दलों को खुश करें, अन्य राज्यों की कीमत पर उनसे खोखले वादे  किए। घनिष्ठ मित्रों को खुश किया और आम भारतीय के लिए कोई राहत नहीं न कीई लाभ। केवल कांग्रेस का घोषणापत्र और पिछले बजट कॉपी और पेस्ट किया।

वहीं कांग्रेस के बाकी नेताओं ने भी केंद्रीय बजट की आलोचना करते हुए इसे ''कार्रवाई से ज्यादा दिखावे पर केंद्रित'' बताया और दावा किया कि ''कॉपी-पेस्ट सरकार'' ने लोकसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी के घोषणापत्र से काफी कुछ कॉपी किया।

विपक्षी दल ने अपने पोस्ट में दावा किया कि सरकार ने "चुपचाप" स्वीकार कर लिया है कि "बड़े पैमाने पर बेरोजगारी एक राष्ट्रीय संकट है" और कहा कि बजट में "पूरी तरह राजनीतिक मजबूरियां लिखी हुई हैं"।