Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

NEET UG 2024 RESULT: SC के आदेश के बाद NTA 20 जुलाई को दोबारा सेंट्रल वाइस रिजल्ट करेगा जारी, ऐसे करें चेक

नीट यूजी 2024 का रिजल्ट कल 20 जुलाई को घोषित किया जाएगा। मेडिकल उम्मीदवार लॉगिन पेज पर अपने उपयोगकर्ता नाम, जन्म तिथि और अन्य विवरण का उपयोग करके शहर और केंद्र-वार नीट यूजी प्रवेश परीक्षा का परिणाम डाउनलोड कर सकेंगे।

NEET UG 2024 RESULT: SC के आदेश के बाद NTA 20 जुलाई को दोबारा सेंट्रल वाइस रिजल्ट करेगा जारी, ऐसे करें चेक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कल यानी 20 जुलाई को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के नतीजे घोषित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मेडिकल परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार लॉगिन पेज पर अपने यूजरनेम, जन्मतिथि और अन्य विवरण का उपयोग करके अपने परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। परिणाम घोषित होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, exam.nta.ac.in/NEET/ और neet.ntaonline.in पर जाकर परिणाम देख सकेंगे।

एनटीए द्वारा पारित आदेश के अनुसार, नीट यूजी 2024 के परिणाम 20 जुलाई को दोपहर 12 बजे तक प्रकाशित किए जाएंगे। मेडिकल के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से शहर और केंद्रवार नीट यूजी परिणाम अलग से डाउनलोड कर सकेंगे।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दोबारा रिजल्ट होगा जारी

सुप्रीम कोर्ट ने एजेंसी से कहा है कि वह उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों को वेबसाइट पर प्रकाशित करे, लेकिन छात्र की पहचान उजागर न की जाए। यह आदेश भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस जेबी पारदीवाला और मनोज मिश्रा की पीठ ने पारित किया। अपने नए निर्देश में सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए से कहा कि वह अपनी वेबसाइट पर नीट-यूजी परीक्षा में छात्रों द्वारा प्राप्त अंकों को प्रकाशित करे और छात्रों की पहचान गुप्त रखी जाए।



30 जून को पहली बार घोषित किया गया था रिजल्ट

इस साल एनटीए ने 5 मई को 4,750 केंद्रों पर मेडिकल परीक्षा आयोजित की थी, जिसमें 23.33 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (यूजी) - 2024 की पुनः परीक्षा 23 जून को 1,563 उम्मीदवारों के लिए आयोजित की गई थी। परिणाम 30 जून को घोषित किए गए थे।

एनटीए नीट यूजी 2024 परिणाम ऐसे डाउनलोड करें

  • NEET की आधिकारिक वेबसाइट - exam.nta.ac.in/NEET पर जाएं
  • 'NTA NEET UG 2024 परिणाम' वाले अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें
  • यह आपको एक नई विंडो पर पुनर्निर्देशित करेगा जहां आपको अपनी आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करनी होगी और 'सबमिट' पर क्लिक करना होगा।
  • NTA NEET UG 2024 परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देंगे
  • NEET UG 2024 परिणाम डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें

वैकल्पिक वेबसाइटों की सूची

  • परीक्षाएं.nta.ac.in/NEET
  • नीट.ntaonline.in
  • ntaresults.nic.in
  • nta.ac.in