Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान स्‍टेनोग्राफर भर्ती 2024: जानिए कब होगी परीक्षा, अपडेट यहां पढ़ें

राजस्थान में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी! RSMSSB ने स्टेनोग्राफर ग्रेड 2 की परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। जानिए कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड और आवेदन में सुधार कैसे करें।

राजस्थान स्‍टेनोग्राफर भर्ती 2024: जानिए कब होगी परीक्षा, अपडेट यहां पढ़ें

राजस्थान में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। देश में राजस्थान कर्मचारी बोर्ड की तरफ से आयोजित की जाने वाली स्‍टेनोग्राफर स्टेनोग्राफर-पीए ग्रेड 2 के बारे में बड़ी खबर सामने आईव है। दरअसल, बोर्ड की तरफ से परीक्षा का टाइमटेबल जारी कर दिया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा का आयोजन 5 अक्टूबर को दो अलग-अलग पालियों में किया जाएगा। जहां पहली शिफ्ट 9 से 12 बजे तक चलेगी तो दूसरी 2.30 बजे से 5.20 तक होगी। 

ये भी पढ़ें-

आवेदन के लिए भी दिशा-निर्देश

बता दें, परीक्षा के तारीखों की घोषणा के साथ बोर्ड ने राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने भर्तियों के लिए भी निर्देश जारी किया है। नये नियमों के अनुसार अगर आवेदन करते वक्त कोई गलत हो गई हैं तो उसमें संशोधन करने का मौका एक ही बार मिलेगा। इसके साथ ही OTR EKYC में भी एक बार संशोधन किया जाएगा। ऐसे में निर्देश के अनुसार, अभ्यर्थियों को आवदेन करते वक्त सावधानी बरतने होगी। संसोधन आदेश केवल इसी परीक्षा में नहीं बल्कि आने वाली भर्तियों पर भी समान रूप से लागू होगी। 

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 

RSMSSB स्टेनोग्राफर भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा 18-40 वर्ष है। ये परीक्षा चार चरणों में होती है। जहां पहले चरण में लिखित परीक्षा,दूसरे में कौशल परीक्षण, तीसरे में दस्तावेज सत्यापन, चौथे में चिकित्सा परीक्षा शामिल है। आप sso.rajasthan.gov.in पर जाकर ज्यादा जानकारी हासिल कर सकते हैं। सबसे पहले अभ्यर्थिी को SSO ID और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करना होगा। फिर भर्ती अनुभाग में जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें। RSMSSB स्टेनोग्राफर एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें।