Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म से चमक गए थे सनी देओल, धर्मेंद्र ने हाथ जोड़ किया राजी, बाद में हुआ पछतावा

66 साल के हो चुके सनी देओल 4 दशक से फिल्मों पर राज कर रहे हैं। उनकी पहली फिल्म 1983 में आई'बेताब'  थी। हालांकि, बहुत कम लोगों को पता होगा कि अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना की सुपरहिट फिल्म की वजह से सनी देओल के करियर में भारी उछाल देखा गया था।

अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म से चमक गए थे सनी देओल, धर्मेंद्र ने हाथ जोड़ किया राजी, बाद में हुआ पछतावा

सनी देओल फिल्म इंडस्ट्री में 40 साल से दर्शकों पर राज कर रहे हैं। 2023 में उन्हें गदर-2 के जरिए ऐतिहासिक सफलता मिली है। अब वह बॉर्डर -2 को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। आज आपको हम सनी देओल से जुड़ी एक 36 साल पुरानी बात से रूबरू कराएंगे। इसके बारे में बहुत कम लोगों को पता है। 

आपको डायरेक्टर शिबू मित्रा की फिल्म 'पाप की दुनिया' याद है। इस फिल्म में सनी देओल के साथ चंकी पांडे और नीलम कोठारी भी लीड रोल में थीं। यह फिल्म साल 1988 में बनी थी। यह उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। इस फिल्म को पहलाज निहलानी ने इसे प्रोड्यूस किया था। हालांकि इस बारे में बहुत कम लोगों को पता होगा कि सनी देओल इस फिल्म को अपने पिता धर्मेंद्र की जिद की वजह से साइन किया था। इस फिल्म को सनी नहीं करना चाहते थे। इसके पीछे की वजह अमिताभ बच्चन थे।

अमिताभ बच्चन के फिल्म की रीमेक
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 'पाप की दुनिया'फिल्म अमिताभ बच्चन-विनोद खन्ना की साल 1977 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म परवरिश की रीमेक थी। 11 साल बाद जब इसकी रीमेक के बारे में बात शुरू हुई तो, धर्मेंद्र खुद चलकर पहलाज निहलानी के पास गए थे। धर्मेंद्र चाहते थे कि पहलाज इस खूबसूरत फिल्म को उनके बेटे सनी के साथ ही बनाए जबकि सनी देओल इस फिल्म को करने से घबरा रहे है।

 

इस डर से फिल्म नहीं करना चाहते थे सनी देओल
आईएमबीडी की रिपोर्ट की मानें तो सनी देओल को डर था यह एक रीमेक है, ऐसे में यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित ना हो जाए। वहीं सनी को ये भी डर था कि इस फिल्म में पहले लोग अमिताभ बच्चन की भारी भरकम एक्टिंग देख चुके हैं। ऐसे में वह उन्हें पसंद नहीं करेंगे। वह इस फिल्म को करने से मना भी कर चुके थे। हालांकि, धर्मेंद्र उन्हें खूब समझाया और कहा कि अगर वो फिल्म करेंगे तो उन्होंने काफी फायदा होगा। धर्मेंद्र के मनाने के बाद उनकी मर्जी के अनुसार, उन्होंने इस फिल्म को साइन किया।

फिल्म की कमाई और बजट
'पाप की दुनिया' की कमाई की बात करें तो इस खूबसूरत फिल्म को 2.40 करोड़ में बनाया गया था। इसका टोटल कलेक्शन 9 करोड़ के आसपास था। यह साल 1988 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई थी। यह फिल्म आज भी दर्शकों द्वारा खूब पसंद  की जाती है।