Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

क्यों खास थी बाबा सिद्दीकी कि इफ्तार पार्टी?... खत्म हो जाती थीं आपसी रंजिशें, पढ़िए रिपोर्ट

बाबा सिद्दीकी वो शख्स हैं जिनकी इफ्तार पार्टी में फिल्मी सितारे शामिल होते थे. यहां बॉलीवुड की कई नामी हस्तियां आया करती थीं.

क्यों खास थी बाबा सिद्दीकी कि इफ्तार पार्टी?... खत्म हो जाती थीं आपसी रंजिशें, पढ़िए रिपोर्ट

महाराष्ट्र में एनसीपी अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. गोली लगने के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. उन पर दो से तीन राउंड फायरिंग की गई जिसमें एक गोली उनके सीने में लगी. बाबा बॉलीवुड की सबसे शानदार इफ्तार पार्टियों का आयोजन किया करते थे.

ये भी पढ़िए-

बाबा सिद्दीकी वो शख्स हैं जिनकी इफ्तार पार्टी में फिल्मी सितारे शामिल होते थे. यहां बॉलीवुड की कई नामी हस्तियां आया करती थीं. बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान से लेकर किंग खान शाहरुख, संजय दत्त, सुनील शेट्टी तक हर कोई इस इफ्तार पार्टी का हिस्सा हुआ करता था. बाबा सिद्दीकी की सलमान खान से तो खास बॉन्डिंग थी ही लेकिन उनका संजय दत्त से भी कनेक्शन था. हर साल रमजान के मौके पर होने वाली बाबा की इफ्तार पार्टी इस पार्टी में आने वाले सितारों की वजह से काफी चर्चा में रहती थी. यहां इंडस्ट्री की बड़ी-बड़ी हस्तियां जुटती थीं इसलिए इस पार्टी में शामिल होना हर किसी के लिए गर्व की बात होती थी. इस साल की पार्टी मुंबई के मशहूर फाइव स्टार होटल ताज लैंड्स एंड में दी गई थी. बाबा के बेटे जीशान ने बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी का 45वां जन्मदिन मनाया था। इमरान ने बेटे के साथ केक काटा था, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं। 

बाबा सिद्दीकी की पार्टी में कई फ़िल्मी सितारे 

आपको जानकर हैरानी होगी कि बाबा की पार्टी सिर्फ इसलिए चर्चा में नहीं रहती थी क्योंकि इसमें सितारे शामिल होते थे, बल्कि यह इसलिए भी खास होती थी क्योंकि यहां सालों पुरानी आपसी दुश्मनी भी खत्म हो जाती थी। इसका एक बड़ा उदाहरण शाहरुख खान और सलमान खान हैं, जिनके आपसी मतभेद अक्सर हिंदी सिनेमा की गलियों में सुनाई देते थे। जानकार बताते हैं कि सलमान और शाहरुख के बीच रिश्ते सुधारने और पुराने विवाद को सुलझाने में बाबा और उनकी इफ्तार पार्टी ने बड़ी भूमिका निभाई थी। यहीं से दोनों के बीच फिर से बातचीत शुरू हुई, जिसके बाद रिश्ते सुधर गए।

कैसे शुरू हुआ पार्टी का सिलसिला?

बाबा सिद्दीकी को लोग बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी के नाम से भी जानते थे। हालांकि, वे बाबा सिद्दीकी के नाम से ज्यादा मशहूर हैं। बताया जाता है कि बाबा साल 1977 में किशोरावस्था में ही कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे और फिर वे नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (INC) की छात्र शाखा का हिस्सा बन गए और अलग-अलग आंदोलनों में हिस्सा लेते रहे। बाबा को जानने वाले लोग बताते हैं कि बाबा अपने इलाके के लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते थे। उन्होंने अपने विधायक निधि का इस्तेमाल इलाके के विकास के लिए किया, जिससे वे लोगों के बीच और भी लोकप्रिय हो गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेता बनने से पहले बाबा अपने पिता अब्दुल रहीम सिद्दीकी की घड़ी बनाने के काम में मदद करते थे। धीरे-धीरे उन्होंने मेहनत की और मुंबई यूथ कांग्रेस के महासचिव बन गए और वे कांग्रेस नेता सुनील दत्त के करीबी बन गए। बाबा सुनील को अपना आदर्श मानते थे और उन्हीं की तरह समाज सेवा करते थे। कहा जाता है कि उनसे प्रेरित होकर बाबा ने इफ्तार पार्टी की शुरुआत की थी।