Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' ने बदल दी इन 7 सितारों की किस्मत, चंद पैसे कमाने वाले आज हैं करोड़ों के मालिक

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' को रिलीज हुई 12 साल हो चुके हैं, लेकिन इस फिल्म का क्रेज आज भी दर्शकों के बीच उतना है जैसा की 2012 में था। यह सिर्फ देश में ही नहीं विदेशों में काफी पसंद की गई थी। इस फिल्म का डायलॉग और कहानी ने दर्शकों पर अमित छाप छोड़ रख है। हालांकि, क्या आपको पता है कि इस फिल्म ने बॉलीवुड को कई ऐसे स्टार दिये हैं, जो आज दर्शकों के सबसे चहेते स्टार हैं। फिल्म में बेहद ठिगना सा रोल प्ले करने वे सितारे आज करोड़ों के मालिक बन चुके हैं। मामूली फीस लेने वाले वे सितारे आज एक फिल्म के लिए करोड़ों फीस लेते हैं। आज वे अपनी मर्जी से फिल्में करते हैं। 

1/8

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में छोटी-छोटी भूमिका निभाने वाले कलाकारों की फौज आज फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रही है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी, राजकुमार राव, विक्की कौशल,जयदीप अहलावत,ऋचा चड्डा,हुमा कुरैशी और पंकज त्रिपाठी इस फिल्म के जरिए फैंस के बीच एक अलग पहचना बनाई थी। फिल्म में इन सभी ने काफी छोटा रोल प्ले किया था, हालांकि जब दर्शकों ने इनकी एक्टिंग देखी तो वे हैरान रह गए थे। फिल्म रिलीज होते ये सभी कलाकार दर्शकों पर छा गए थे। आज फिल्म इंडस्ट्री में उनके नाम की तूती बोलती है।

2/8

पहले बात करते हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी की। जैसा की आपको बता दें कि नवाज केवल हीरो ही नहीं, बल्कि विलेन बनकर भी दर्शकों पर राज करते हैं। फिल्म में उनकी एक्टिंग हर किरदार को जीवंत कर देती है। फिल्म किक, बदलापुर, बजरंगी भाईजान, मांझी -द माउंटेन मैन, रमन राघव 2.0, मंटो, हीरोपंती 2, हड्डी जैसी फिल्मों में उन्होंने गजब का काम किया है। फिल्म इंडस्ट्री में 25 साल से कर रहे नवाज ने और भी कई सारी फिल्में दी है। कमाई की बात करें तो नवाज के नेटवर्थ की आज उनकी कमाई  करोड़ों की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस समय नवाजुद्दीन की नेटवर्थ 160 करोड़ रुपए से अधिक है। मुंबई में उनका एक घर है जिसकी कीमत 12 करोड़ रुपए बताई जाती है। महंगे घर के अलावा उनके पास बड़े ब्रांड की कारें भी हैं जिनमें Audi, BMW और Mercedes जैसे नाम शामिल हैं। आपको ये भी बता दें कि कई हिट फिल्मों में काम कर चुके नवाजुद्दीन अब एक फिल्म के लिए करीब 6 करोड़ रुपये लेते हैं। फिल्म के अलावा उनकी आय के अन्य सोर्स में ब्रांड विज्ञापन और निवेश शामिल हैं।  

3/8

राजकुमार राव की किस्मत को 'गैंग्स ऑफ वासेपुर'फिल्म ने ही पलटी है। इस फिल्म में शमशाद आलम का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के बाद लव सेक्स और धोखा, शाहिद,न्यूटन,ट्रैप्ड,बरेली की बर्फी,शादी में जरूर आना,स्त्री,रूही और मोनिका! ओ माई डार्लिंग,काय पो छे, जैसी फिल्मों के लिए उन्होंने नाम कमाए हैं। राजकुमार राव आज करोड़ पति हैं। वे अब एक फिल्म के लिए करीब  5-6 करोड़ रुपये लेते हैं।'फाइनेंशियल एक्सप्रेस' की एक रिपोर्ट के अनुसार, राजकुमार 81 करोड़ के मालिक हैं।

4/8

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' फिल्म में विक्की कौशल ने सिल्हूट दर्शक के रूप में कैमियो किया था। फिल्म में उनका रोल चंद मिनट का रहा होगा। हालांकि, इस फिल्म के बाद उनके करियर में चार चांद लग गए। आज विक्की बॉलीवुड में क्या है, ये बताने की जरूरत नहीं है। मसान,रमन राघव 2.0, राज़ी, संजू, उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, सरदार उधम, सैम बहादुर, डंकी और बैड न्यूज जैसी फिल्मों के लिए फेमस हैं। कभी एक फिल्म के लिए तरसने वाले विक्की भी आज बॉलीवुड के चहेते हीरो हैं। वे एक फिल्म के 15 से 20 करोड़ रुपये फीस लेते हैं. वहीं विज्ञापन से 2 से 3 करोड़ रुपये कमाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विक्की कौशल की नेटवर्थ 50-60 करोड़ है।

5/8

जयदीप अहलावत ने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में शाहिद खान का किरदार निभाकर उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया था। इसके बाद उन्होंने फिल्म विश्वरूपम,कमांडो: वन मैन आर्मी,गब्बर इज बैक,रईस,राजी,लस्ट स्टोरीज,बागी 3,खाली पीली, वेब सीरीज पालात लोक कर खूब नाम कमाया। वे ओटीटी की दुनिया के सबसे महंगे एक्टर बन चुके हैं। वे एक सीरीज के लिए करीब 20 करोड़ लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनका नेटवर्थ 20-30 करोड़ का है।

6/8

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में ऋचा चड्ढा ने नगमा खातून का रोल प्ले किया था। इस फिल्म में उन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म बाद ऋचा ने फिर कभी पीछ  मुड़कर नहीं देखा। वह अब दर्शकों के बीच फुकरे,शॉर्ट्स  और राम-लीला जैसी फिल्में कर दर्शकों का दिल जीत लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऋचा की कुल संपत्ति लगभग 31 करोड़ रुपये है। 

7/8

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' फिल्म में मोहसिना हामिद का रोल निभाकर हुमा कुरैशी भी काफी मशहूर हो गई थीं। इस फिल्म ने उनकी काया ही पटल दी थी। इस फिल्म के बाद बॉलीवुड में उन्होंने डी-डे,बदलापुर,डेढ़ इश्किया, हाईवे, जॉली एल एल बी जैसी फिल्मों से अपनी जगह बनाई। कमाई की बात करें तो हुमा की नेटनर्थ 20-30 करोड़ रुपये है।

8/8

'गैंग्स ऑफ वासेपुर'में पंकज त्रिपाठी ने सुल्तान कुरैशी का रोल प्ले किया था। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म के बाद पंकज ने मसान, फुकरे, मांझी - द माउंटेन मैन, न्यूटन, गुड़गांव, बरेली की बर्फी, स्त्री, हॉलीवुड फिल्म एक्सट्रैक्शन, गुंजन सक्सेना और OMG 2 जैसी कई शानदार फिल्मों में अभिनय किया। मिर्जापुर, सेक्रेड गेम्स और क्रिमिनल जस्टिस जैसे शो में उनकी भूमिकाओं ने फिल्मों और डिजिटल स्पेस दोनों की दुनिया में एक लोकप्रिय अभिनेता के रूप में उनकी स्थिति को और मजबूत किया। आज वे दर्शकों के फेवरेट एक्टर हैं।  आज वे फिल्मों के जरिए ही 45-50 करोड़ के मालिक हैं। वे एक फिल्म के लिए लाखों-करोड़ों फीस लेते हैं।