Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

'कपूर खानदान की बहू-बेटियों पर कभी नहीं लगी पाबंदी', करिश्मा ने बताएं क्यों फिल्मों से दूर रहीं रणबीर की बहन रिद्धिमा

करिश्मा कपूर भले ही अब फिल्मों में काम नहीं करती हैं, लेकिन वह अपनी खूबसूरती की वजह से आज भी काफी फेमस हैं। फिल्मों से दूरी बना चुकीं करिश्मा इन दिनों 'इंडियाज बेस्ट डांसर-4' में जज की कुर्सी संभाल रही हैं। इस शो में उन्हें काफी पसंद किया जा रहा है। इन्हीं सब के बीच करिश्मा ने कपूर खानदान को लेकर कुछ ऐसा कहा है, जिस पर यकीन करना फैंस के लिए काफी मुश्किल हो रहा है।

'कपूर खानदान की बहू-बेटियों पर कभी नहीं लगी पाबंदी', करिश्मा ने बताएं क्यों फिल्मों से दूर रहीं रणबीर की बहन रिद्धिमा

करिश्मा कपूर एक्टर रणधीर कपूर और एक्ट्रेस बबीता की बेटी हैं। वह कपूर खानदान की लाडली हैं। करिश्मा अपने खानदान की पहली ऐसी लड़की है, जिन्होंने फिल्मों में अपना करियर चुना और एक शानदार अभिनेत्री बनकर दर्शकों पर दशकों तक राज कीं। कहा जाता है कि उन्हें एक्ट्रेस बनाने के लिए उनकी मां बबीता को काफी पापड़ बेलने पड़े थे। बबीता ने करिश्मा को फिल्मों में लॉन्च करने के लिए अपने पति से अलग हो गई थीं। कहा जाता  है कि कपूर खानदान में बहू-बेटियों को फिल्मों में काम करने पर पाबंदी थी। इस पाबंदी की वजह से बबीता और घर की अन्य औरतों को अपने करियर से हाथ धोना पड़ा था। इस बार में खुद बबीता और ऋषि कपूर की वाइफ नीतू कपूर भी बता चुकी हैं। हालांकि अब करिश्मा कपूर का कहना है कि उनके खानदान में ऐसी  कोई पाबंदी नहीं थी। करिश्मा ने ये बातें जाकिर खान के कॉमेडी शो 'आपका अपना जाकिर' शो में कही।

बता दें कि हाल ही में करिश्मा जाकिर खान के कॉमेडी शो 'आपका अपना जाकिर'शामिल हुई। इस दौरान उनके साथ गीता कपूर और टेरेंस लुईस भी थे। शो में यहां सभी ने मस्ती के साथ ही अपनी पेशेवर और निजी जिंदगी पर भी बात की। इसी शो में में जाकिर ने करिश्मा से पूछा कि क्या कपूर खानदान में महिलाओं के फिल्मों में काम करने पर रोक थी?
 
इस सवाल का जवाब देते हुए करिश्मा ने कहा नहीं। उन्होंने आगे इन बातों को खारिज करते हुए अपना तर्क दिया और उदाहरण देते हुए अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, 'जब मेरी मम्मी और नीतू आंटी की शादी हुई थी, तब वो पूरी तरह से उनकी पसंद थी कि वो घर बसाना चाहती थीं। उन्हें बच्चे करने थे। वो उनकी मर्जी थी। उनका शादी के बाद भी करियर अच्छा रहा था तो वो उनकी खुद की इच्छा थी। उसी समय में शम्मी अंकल और शशि अंकल की पत्नी गीता जी और जेनिफर आंटी, उन्होंने शादी के बाद भी काम किया है।'
  
करिश्मा  यहीं नहीं रुकती हैं वह आगे कहती हैं कि ऐसी कोई बात नहीं है कि कपूर खानदान में शादी के बाद एक्टिंग नहीं कर सकते या कपूर लड़कियां फिल्मों में काम नहीं कर सकती हैं। ऐसी किसी भी तरह की कोई पाबंदी नहीं थी। मेरी शुरू से ही एक्टिंग में दिलचस्पी थी तो इसलिए मैं एक्टिंग जगत में आई। वैसे ही करीना कपूर और रणबीर भी एक्टिंग की दुनिया में आए, लेकिन रिद्धिमा कपूर को अभिनय में दिलचस्पी नहीं थी, इसलिए उसने कुछ और करियर ऑप्शन चुना। ये उनकी मर्जी थी उन्होंने वो किया जो उन्हें करना सबसे अच्छा लगा।

अब बात करते हैं काम की तो आपको बता दें कि करिश्मा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म कैदी से की थीं। यह फिल्म साल 1991 में रिलीज हुई थी। इसके बाद करिश्मा ने 'अनाड़ी', 'दीवाना', 'अंदाज', 'कुली नंबर 1', 'राजा हिंदुस्तानी', 'हीरो नंबर 1', 'फिजा' और 'जुड़वा' किया। हालांकि, संजय कपूर संग शादी करने के बाद करिश्मा ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। हालांकि पति से अलग होने के बाद उन्होंने फिर से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा लेकिन उन्हें कुछ खास मुकाम नहीं मिला। अब वह ओटीटी की दुनिया में मशहूर हो चुकी हैं। उन्हें आखिरी बार फिल्म 'मर्डर मुबारक' में देखा गया था।