Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Miss AI Beauty Pageant: जानिए कौन हैं Zara Shatavari, जो भारत की ओर से पहले Miss AI फाइनल में पहुंचीं

Zara Shatavari: क्या आप मिस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) ब्यूटी पेजेंट के बारे में जानते हैं? वर्ल्ड AI क्रिएटर अवार्ड्स के जरिए दुनिया की पहली AI ब्यूटी कॉन्टेस्ट Miss AI का आयोजन हो रहा है। इस इवेंट का मकसद आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के दायरे में सुंदरता और क्रिएटिविटी में आए बदलाव को परखना हैं। दुनियाभर के डिजिटल क्रिएटर्स ने अपनी Miss AI का डेब्यू कराया है।

Miss AI Beauty Pageant: जानिए कौन हैं Zara Shatavari,  जो भारत की ओर से पहले Miss AI फाइनल में पहुंचीं
Zara Shatavari

Zara Shatavari: हम सब ने मिस इंडिया, मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स जैसे ब्यूटी पेजेंट के बारे में सुना है। लेकिन क्या आप मिस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) ब्यूटी पेजेंट के बारे में जानते हैं? वर्ल्ड AI क्रिएटर अवार्ड्स के जरिए दुनिया की पहली AI ब्यूटी कॉन्टेस्ट Miss AI का आयोजन हो रहा है। इस इवेंट का मकसद आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के दायरे में सुंदरता और क्रिएटिविटी में आए बदलाव को परखना हैं। दुनियाभर के डिजिटल क्रिएटर्स ने अपनी Miss AI का डेब्यू कराया है।

भारत की जारा शतावरी पहुंची फाइनल में

एआई मॉडलों के लिए हो रही सौंदर्य प्रतियोगिता फैनव्यू (fanvue) करा रहा है। फैनव्यू ने मिस एआई के लिए चुनी गईं शीर्ष 10 एआई मॉडलों के नाम का ऐलान किया है, जिसमें भारत की जारा शतावरी को जगह मिली है।

कौन हैं जारा शतावरी?

जारा शतावरी को एक भारतीय मोबाइल विज्ञापन एजेंसी के सह-संस्थापक राहुल चौधरी द्वारा बनाया गया था, यह बेहद एडवांस है। ज़ारा शतावरी, एक AI जनरेटेड मॉडल है, जो सोशल मीडिया पर काफी चर्चित है। भारत की ये डिजिटल क्रिएटर एक पीसीओएस और डिप्रेशन वॉरियर है। वह खाने-पीने की शौकीन है। इतना ही नहीं शतावरी को घूमना-फिरना भी बहुत पसंद और फैशन में दिलचस्पी रखती हैं। जारा शतावरी को तैयार करने वाले लोगों ने सामाजिक कल्याण के लिए एआई तकनीक का इस्तेमाल करते हुए उसे बनाया है। जारा शतावरी का लक्ष्य अपने अनुयायियों के साथ गहराई से जुड़ने और उन्हें प्रतिदिन प्रेरित करना है।

इंस्टाग्राम पर है एक्टिव

जारा शतावरी को एक भारतीय मोबाइल विज्ञापन एजेंसी के सह-संस्थापक राहुल चौधरी ने बनाया है। डिजिटल डिवा की एक वेबसाइट भी है, जहां वह हेल्थ और फैशन से संबंधित बातें लिखती है। इंस्टाग्राम पर उनके 7500 से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

जारा शतावरी के बारें में जाने कुछ खास बातें

जारा शतावरी ने एआई संचालित सोशल मीडिया रणनीतियों और एनालिटिक्स के बारे में सीखने के लिए ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म से सीखा है। जारा जून 2023 से PMH बायोकेयर की ब्रांड एंबेसडर हैं। जारा शतावरी अगस्त 2023 में इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग टैलेंट मैनेजर के रूप में डिजीमोजो ई-सर्विसेज एलएलपी से जुड़ी हुई हैं। जारा सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं। नोएडा, उत्तर प्रदेश में की रहने वाली है और इंस्टाग्राम पर उनके 7,500 से अधिक फॉलोवर हैं। जारा को डिजिटल मीडिया एक्सपर्ट राहुल चौधरी ने डिजाइन किया है।