Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

CM मोहन यादव ने लिया ऐसा फैसला जिससे शिवराज सिंह चौहान हो जाएंगे हैरान?, एक क्लिक में पढ़े पूरी खबर

भोपाल को राजधानी बनाए जाने के बाद भोपाल की सड़कों और पार्कों के रखरखाव के लिए सीपीए (कैपिटल प्रोजेक्ट एडमिनिस्ट्रेशन) नाम से एक विभाग बनाया गया था.

CM मोहन यादव ने लिया ऐसा फैसला जिससे शिवराज सिंह चौहान हो जाएंगे हैरान?, एक क्लिक में पढ़े पूरी खबर

मध्य प्रदेश में जिस सीपीए को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंद कर दिया था, अब उसी सीपीए को मौजूदा मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक बार फिर शुरू करने का फैसला किया है. ये बेहद चौंकाने वाला फैसला है.

ये भी पढ़िए-

आपको बता दें कि भोपाल को राजधानी बनाए जाने के बाद भोपाल की सड़कों और पार्कों के रखरखाव के लिए सीपीए (कैपिटल प्रोजेक्ट एडमिनिस्ट्रेशन) नाम से एक विभाग बनाया गया था. सीपीए के पास सड़कों, पार्कों के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण सरकारी इमारतों के रखरखाव की जिम्मेदारी थी.

सीपीए को फिर से शुरू करने का फैसला

लेकिन अचानक वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस सीपीए को फिर से शुरू करने का फैसला किया है. इस संबंध में सीएम मोहन यादव ने पिछले शुक्रवार को केंद्रीय शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की और सीपीए के लिए फंड की मांग भी की. सीएम मोहन यादव ने दिल्ली में रेल मंत्री और फिर शहरी विकास मंत्री से मुलाकात की.

केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात

दरअसल, सीएम मोहन यादव शुक्रवार को दिल्ली में थे, जहां उन्होंने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात के बाद उन्होंने केंद्रीय शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की. सीएम मोहन यादव ने कहा कि 'भोपाल में कैपिटल प्रोजेक्ट एडमिनिस्ट्रेशन (सीपीए) एक संस्था रही है जो नजूल भूमि के संरक्षण और विकास के अलावा सड़कों, पार्कों और भवनों के निर्माण, विकास और रखरखाव में लगी हुई है.' मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने केंद्रीय मंत्री से सीपीए को पुनर्जीवित करने के लिए वित्तीय और तकनीकी सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया, ताकि भविष्य में सीपीए भोपाल शहर की विकास गतिविधियों को फिर से शुरू कर सके.