Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

तो क्या इस वजह से पीएम मोदी को कोविड नहीं हुआ?, मध्य प्रदेश सीएम का बड़ा बयान, पढ़िए पूरी खबर

पीएम मोदी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर सीएम मोहन यादव ने 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती तक प्रदेश में स्वच्छता पखवाड़ा आयोजित किया।

तो क्या इस वजह से पीएम मोदी को कोविड नहीं हुआ?, मध्य प्रदेश सीएम का बड़ा बयान, पढ़िए पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 74वां जन्मदिन पूरे देशभर में बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। साथ ही मोहन यादव ने कोविड काल का जिक्र करते हुए बताया कि आखिर वो क्या वजह थी जिसकी वजह से पीएम मोदी को कोविड नहीं हुआ।

यह भी पढ़िए-

मोहन यादव ने कहा, कोविड काल में सभी को कोविड हुआ लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं हुआ। एक बार मोदी जी ने व्यक्तिगत चर्चा में बताया था कि वो रोज शंख बजाते थे इसलिए उन्हें कोविड नहीं हुआ। शंख ध्वनि का महत्व बताते हुए मोहन यादव ने कहा, शंख बजाने वाले व्यक्ति के फेफड़े बहुत मजबूत हो जाते हैं इसलिए उसे इससे कोविड नहीं होता, यही वजह है कि पीएम मोदी को कोविड नहीं हुआ।

स्वच्छता पखवाड़ा शुरू

पीएम मोदी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर सीएम मोहन यादव ने 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती तक प्रदेश में स्वच्छता पखवाड़ा आयोजित किया। सीएम मोहन यादव ने भोपाल के शभाऊ ठाकरे ऑडिटोरियम से 'स्वच्छता ही सेवा अभियान' और जिला अस्पतालों में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों के संचालन का शुभारंभ किया।

सीएम ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट कर बताया कि पीएम के 74वें जन्मदिन के अवसर पर वे आज भोपाल में आयोजित सफाई मित्रों के सम्मेलन में शामिल हुए और 'स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा' का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव ने सफाई मित्रों और स्वच्छता चैंपियंस को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया।

स्वच्छता मित्रों का सम्मान किया गया

उन्होंने यह भी बताया कि पिछले कुछ वर्षों में स्वच्छता सर्वेक्षण में भोपाल के सफाई मित्रों को 5 स्टार रेटिंग मिली है, जिसके चलते प्रत्येक सफाई मित्र को 5,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि देने के लिए नगर निगम के खाते में पैसे जमा किए गए हैं। साथ ही इस अवसर पर आम जनता को सस्ती दवाइयाँ उपलब्ध कराने के लिए 50 जिला अस्पतालों में स्थापित 'प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों' का भी उद्घाटन किया गया। साथ ही सीएम ने कहा कि सफाई मित्रों के माध्यम से हमारे प्रदेश और देश ने स्वच्छता के क्षेत्र में दुनिया में अपनी पहचान बनाई है।