Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Haryana Election: मोदी के 'सेनापति' ने संभाली कमान, विनेश फोगाट से लेकर हुड्डा को कर दिया बेनकाब, खोल दी सारी पोल !

बृजभूषण शरण सिंह ने अपने आवास में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इन पहलवानों ने कुश्ती के दम पर खेल में नाम कमाया है। अब कांग्रेस में शामिल होने के बाद इनका नामोनिशान खत्म हो जाएगा।

Haryana Election: मोदी के 'सेनापति' ने संभाली कमान, विनेश फोगाट से लेकर हुड्डा को कर दिया बेनकाब, खोल दी सारी पोल !

पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद और WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अगर विनेश और बजरंग हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ते हैं, तो बीजेपी का कोई भी उम्मीदवार उन्हें हरा देगा। इसके अलावा उन्होंने पार्टी की तरफ से हरी झंडी मिलने पर आगामी विधानसभा चुनाव में प्रचार करने की ऑफर भी किया है।

इसे भी पढ़िये - 

बृजभूषण शरण सिंह ने अपने आवास में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इन पहलवानों ने कुश्ती के दम पर खेल में नाम कमाया है। अब कांग्रेस में शामिल होने के बाद इनका नामोनिशान खत्म हो जाएगा।

राजनीति को हवा समझते हैं विनेश और बजरंग

बृजभूषण सिंह ने कहा कि ये लोग राजनीति को हवा समझते हैं, इन्हें लगता है कि ये हरियाणा से विधानसभा चुनाव जीत जाएंगे। ये हरियाणा की किसी भी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ लें, बीजेपी का छोटा उम्मीदवार भी इन्हें हरा देगा। उन्होंने कहा कि अगर मेरी पार्टी मुझसे कहेगी तो मैं भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार करने जाऊंगा। मेरा दावा है कि मुझे उनके समाज के लोगों का पूरा समर्थन मिलेगा। मैं उनके सामने बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करने के लिए तैयार हूं।

कुश्ती को खत्म करना चाहती है कांग्रेस

बृजभूषण सिंह ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के दौरान हरियाणा के लोग कह रहे थे कि अगर आप यहां से चुनाव लड़ेंगे तो हम आपको जिताएंगे, लेकिन उस समय मैंने उन्हें मना कर दिया था। बृजभूषण सिंह ने कहा कि पहलवानों को न्याय दिलाने के नाम पर उनके विरोध प्रदर्शन में कई कांग्रेस नेता शामिल हुए। एक के बाद एक कई पहलवानों को कांग्रेस ने अपना मोहरा बनाया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने पहलवानों के साथ मिलकर इस देश में कुश्ती को पूरी तरह से खत्म कर दिया है।

मेरी वजह से लोग कुश्ती को जानते हैं - बृजभूषण

बृजभूषण सिंह ने दावा किया कि कांग्रेस के शासनकाल में देश में कुश्ती को कोई नहीं जानता था। WFI का अध्यक्ष बनने के बाद मेरे प्रयासों से भारत में कुश्ती के बारे में लोगों को जानकारी होने लगी और पहलवानों ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीते। उन्होंने यह भी कहा कि जब दिल्ली में पहलवान विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, उस समय गोंडा के नंदिनी नगर में जूनियर और सीनियर लेवल की कुश्ती मुकाबला आयोजित की गई थी।

बृजभूषण सिंह ने आरोप लगाया कि इन लोगों ने विरोध करके उस प्रतियोगिता को रद्द करवा दिया। इसका नतीजा यह हुआ कि जूनियर और सीनियर खिलाड़ी अपनी उम्र में कुश्ती नहीं कर पाए। उन्होंने यह भी दोहराया कि विरोध कांग्रेस की साजिश थी। मैंने पहले दिन जो कहा, मैं आज भी उस पर कायम हूं और आज पूरा देश यही कह रहा है। मुझे अब इस बारे में और कुछ कहने की कोई जरूरत नहीं है।

हुड्डा की खोली सारी पोल

बीजेपी नेता ने कहा कि हरियाणा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा मेरे खिलाफ साजिश कर रहे हैं। अभी मुझे इस बारे में ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है, मैं इस मुद्दे पर ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा, वरना यह मामला तुरंत हरियाणा तक पहुंच जाएगा। इस समय पूरा देश इंतजार कर रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह इस मुद्दे पर कुछ बोलेंगे।