Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

IMA की राष्ट्रव्यापी हड़ताल: कोलकाता में बलात्कार-हत्या मामले पर डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन के दौरान क्या खुला, क्या बंद

कोलकाता में डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले के विरोध में डॉक्टरों ने प्रमुख अस्पताल बंद करने का फैसला किया है। देश भर में विरोध प्रदर्शन और हड़तालें शुरू हो गईं है।

IMA की राष्ट्रव्यापी हड़ताल: कोलकाता में बलात्कार-हत्या मामले पर डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन के दौरान क्या खुला, क्या बंद

कोलकाता में एक डॉक्टर के साथ हुए निर्मम बलात्कार और हत्या पर आक्रोश आज से और बढ़ गया है, जब डॉक्टरों ने अस्पताल की सेवाओं को पूरी तरह से बंद करने का फैसला किया।

इसे भी पढ़िये -

IMA की देशव्यापी हड़ताल

देश में चिकित्सा कर्मचारियों के सबसे बड़े संगठन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने आज से देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है। यह हड़ताल, जो एक दशक से भी अधिक समय में सबसे बड़ी होने की उम्मीद है, अस्पताल के ज्यादातर विभाग बंद रहेंगे।

यह विरोध प्रदर्शन 9 अगस्त की घटना के बाद हो रहा है, जब कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ड्यूटी के दौरान 31 वर्षीय स्नातकोत्तर ट्रेनी ने डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। इसने पूरे देश में चिकित्सा समुदाय द्वारा व्यापक प्रदर्शन और हड़तालों को जन्म दिया है।

क्या खुला, क्या बंद ?

  • इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने शनिवार, 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से रविवार, 18 अगस्त को सुबह 6 बजे तक देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है।
  • इस हफ्ते के दौरान अस्पताल के ज्यादातर विभाग बंद रहने की उम्मीद है। नियमित बाह्य रोगी विभाग (OPD) और वैकल्पिक सर्जरी बंद रहेंगी।
  • जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी। इसमें इमरजेंसी देखभाल और गंभीर इलाज शामिल हैं, जो सुचारू रूप से जारी रहेंगे।
  • आपातकालीन सेवाएं किसी भी तत्काल चिकित्सा आवश्यकता को पूरा करने के लिए उपलब्ध रहेंगी।
  • डॉक्टर की हड़ताल से उन सभी क्षेत्रों पर असर पड़ेगा, जहां आधुनिक चिकित्सा डॉक्टर काम करते हैं, जिसमें सरकारी और प्राइवेट अस्पताल दोनों शामिल हैं।