Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Coast Guard helicopter crashes: इंडियन कोस्ट गार्ड के हेलीकॉप्टर का समुद्र में क्रैश, 3 जवानों का कोई पता नहीं

Coast Guard helicopter crashes: गुजरात में बाढ़ से पीड़ितों को बचाने के दौरान भारतीय तटरक्षक बल का एक हेलीकॉप्टर समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह हेलीकॉप्टर घायल लोगों को बचाने के लिए टैंकर से जा रहा था। हादसे में तीन क्रू मेंबर लापता हैं, जबकि एक को बचा लिया गया है। भारतीय तटरक्षक बल लापता लोगों की तलाश कर रहा है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 

Coast Guard helicopter crashes: इंडियन कोस्ट गार्ड के हेलीकॉप्टर का समुद्र में क्रैश, 3 जवानों का कोई पता नहीं

बाढ़ से जूझ रहे गुजरात में अरब सागर के पास बड़ा हो हादसा हो गया। जहां भारतीय तटरक्षक बल (ISG) के एक हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इस दौरान, विमान दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसे में चालक दल के तीन लोग लापता बताए जा रहे हैं। फिलहाल विमान का मलबा बरामद कर लिया गया है। वहीं, लापता लोगों की तलाश के लिए कई टीमें लगाई हैं। जानकारी के अनुसार, हेलीकॉप्टर टैंकर से घायल हुए शख्स को बचाने के लिए गया था पर खुद दुर्घटना का शिकार हो गया। 

ये भी पढ़ें-

हेलीकॉप्टर में सवार थे 4 क्रू मेंबर

सूत्रों के अनुसार, हेलीकॉप्टर में चालक दल के 4 लोग सवार थे। जिनमे से एक चालक को सुरक्षित निकाल लिया गया जबकि तीन की तलाश जारी है। हेलीकॉप्टर गुजरात के पोरबंदर से लगभग टैंकर से घायल शख्स को बचाने के लिए तैनान किया गया था। इसी दौरान हेलीकॉप्टर में खराबी की सचूना मिली। ISG के अनुसार विमान की इमरजैंसी लैडिंग करनी पड़ी हालांकि इस दौरान हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होकर समुद्र में गिर गया। लापता 3 लोगों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बचाव प्रयासों के लिए दो विमान और 4 जहाजों की तैनाती की गई है। 

गुजरात बाढ़ अभियान में बचाई जान

ISG के दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का नाम उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर (ALAH) है। जिसने गुजरात में तूफानी बारिश से आई बाढ़ में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लगभग 70 लोगों की जान बचाई थी। गौरतलब है, इस वक्त गुजरात में तूफान के बाद तबाही का मंजर है। बड़े-बड़े शहरों में नाव चल रही हैं। बचाव कार्य का जिम्मा सेना ने संभाला है। राहत-बचाव कार्य में तटरक्ष बल भी सामिल है। NDRF,SDRF, वायु सेना, भारतीय सेना और एसओजी सुयंक्त ऑपरेशन चला रही हैं। जिसके बाद अभी तक 17 हजार से ज्यादा लोगों का सफल रेस्क्यू किया जा चुका है।