Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले राज्य में बड़ा फेरबदल, सरकार ने 200 अफसरों के किए ट्रांसफर

जम्मू-कश्मीर राज्य में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान निर्वाचन आयोग द्वारा आज किया जाएगा. इससे पहले राज्य में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है.

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले राज्य में बड़ा फेरबदल, सरकार ने 200 अफसरों के किए ट्रांसफर

जम्मू-कश्मीर राज्य में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान निर्वाचन आयोग द्वारा आज किया जाएगा. इससे पहले राज्य में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. सरकार ने राज्य में 200 से ज्यादा सिविल और पुलिस अपसरों के तबादला किया है.आईएएस अभिषेक शर्मा जो सांबा के उपायुक्त थे उनका ट्रांसफर कर राजौरी का उपायुक्त नियुक्त किया गया है. जम्मू पावर डिस्ट्रीब्यूशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विकास कुंडल को अतिरिक्त प्रभार सौंपते हुए पुंछ का उपायुक्त नियुक्त किया गया है. 

इन अफसरों का हुआ ट्रांसफर

श्री शकील यूआई रहमान राथर, डिप्टी कमिश्नर, बांदीपोरा को स्थानांतरित कर पुष्प एवं उद्यान विभाग, कश्मीर के निदेशक के पद पर तैनात किया गया है. वहीं माजिद खलील अहमद द्राबू जो विधिक माप विज्ञान, जम्मू-कश्मीर में नियंत्रक के पद पर तैनात थे उन्हें  आईसीपीएस, जम्मू-कश्मीर का मिशन निदेशक बनाया गया. 

आज चुनाव आयोग करेंगा ऐलान

आज दोपहर तीन बजे चुनाव आयोग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगा. जिसमें जम्मू-कश्मीर राज्य के विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम का ऐलान किया जाएगा. राज्य में धारा 370 हटने के बाद ये पहला चुनाव होगा. सुप्रीम कोर्ट ने भी चुनाव आयोग को सितंबर तक जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने के निर्देश दिए है. 

90 सीटों पर होगा विधानसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर में साल 2022 को हुए परिसीमन के बाद अब 90 विधानसभा चुनावों में वोटिंग होनी है. जिनमें  जम्मू में 43 और कश्मीर में 47 विधानसभा सीट शामिल है. यहां आखिरी बार साल 2014 में 87 विधानसभा सीटों में चुनाव हुआ था. जिसमें जम्मू की 37 और कश्मीर घाटी की 46 सीटों के अलावा 6 सीटें लद्दाख की थीं.