Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Baba Siddique Murder Case: शुभम लोंकर की तलाश, लॉरेंस संग वीडियो कॉल! क्या मास्टरमाइंड से भी ज्यादा खतरनाक? जानें यहां

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शुभम लोंकर का नाम सामने आया है। पुलिस उसे लॉरेंस बिश्नोई गैंग और शूटर्स के बीच की कड़ी मान रही है। जानिए कौन है शुभम लोंकर और इस हत्याकांड में उसकी भूमिका क्या है?

Baba Siddique Murder Case:  शुभम लोंकर की तलाश, लॉरेंस संग वीडियो कॉल! क्या मास्टरमाइंड से भी ज्यादा खतरनाक? जानें यहां

महाराष्ट्र के दिग्गज नेताओं में शुमार बाबा सिद्दीकी की हत्या ने कई सवाल खड़े दिये है। इस घटना के बाद पुलिस का एक्शन जारी है। अभी तक कई आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। दिल्ली,मुंबई, यूपी, हरियाणा समेत कई राज्यों में पुलिस एक्टिव है। हमले में धर्मराज, प्रवीण लोंकर, गुरमेल सिंह का नाम सामने आया था। हालांकि, अब इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे मोहम्मद जीशान अख्तर का नाम सामने आया है जो पूरे हत्याकांड का मास्टमाइंड बताया जा रहा है। इससे भी ज्यादा चर्चा शुभम लोंकर की हो रही है, जिसने सोशल मीडिया पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदारी ली थी। जिसके बाद से आशंका जताई जा रही है लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर लोंकर बदर्स ने शूटर्स को हायर किया था।

ये भी पढ़ें- 

आखिर कौन है शुभम लोंकर ?

गौरतलब है, पुलिस ने बीते दिनों प्रवीण लोंकर को गिरफ्तार कर लिया था हालांकि उसका भाई शुभम फरार है। ऐसे में पुलिस आशंका जाहिर कर रही है कि शुभम लोंकर हत्याकांड के मास्टरमाइंड जीशान अख्तर और शूटर्स के बीच की कड़ी है क्योंकि शूटर्स को शुभम ने सुपारी दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धर्मराज, गुरमेल और शिवा को बाबा सिद्दीकी की हत्या करने का काम प्रवीण-शुभम लोंकर ने सौंपा था। पुलिस ने लोंकर के ठिकाने पर छापेमारी की थी। जहां से प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन उसका भाई शुभम नहीं मिला। 

पुणे में तैयार हुआ हत्या का प्लान

पुलिस अधिकारियों के मानें तो बाबा सिद्दीकी को मारने के लिए शिवा, धर्मराज और गुरनैल पहुंचे थे। इन तीनों ने लगभग छह राउंड फायर किये थे। शिवा-धर्मराज बहराइच के रहने वाले हैं। पुलिस को अभी तक इनके खिलाफ कोई भी आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। आरोपियों ने मर्डर केस को पूरी प्लानिंग के साथ अंजाम दिया है। वह पुणे में रहकर बाबा सिद्दीकी की रेकी करते थे, इसके बाद पूरी स्क्रिप्ट तैयार की गई। कहां कैसे और किस तरह वारदात को अंजाम देना है। साथ ही पुलिस ये पता लगाने की कोशिश भी कर रही है कि आरोपियों को हथियार कहां से मिले। 

लॉरेंस बिश्नोई का खास शुभम लोंकर

बता दें, शुभम लोंकर को लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है। उसके कई कनेक्शन भी इस गैंग से सामने आ चुके हैं। बीते फरवरी माह में पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ शुभम उर्फ शिबू लोंकर को अरेस्ट किया था। उसने पुलिस के सामने ये बात कबूल भी की थी, वह बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों के संपर्क में रहता है और उनेस बातचीत करता है। इतना ही नहीं उसने विदेश में बैठे अनमोल बिश्वोई से वीडियो कॉल पर बीतचीत की थी। वह लॉरेंस बिश्नोई से भी वीडियो कॉल के जरिए बात कर चुका है। फिलहाल पुलिस शुभम की तलाश कर रही है ताकि इस हत्याकांड की परतें खुल सकें।