Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Ajmer News: अस्पताल में डॉक्टरों की जानकारी के लिए भटकने से मिलेगा निजात, इस सेवा के शुभारंभ से मिलेगी राहत

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने अस्पताल में स्पीकर हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि लम्बे समय से अस्पताल में यह जानकारी मिल रही थी।

Ajmer News: अस्पताल में डॉक्टरों की जानकारी के लिए भटकने से मिलेगा निजात, इस सेवा के शुभारंभ से मिलेगी राहत

अजमेर संभाग के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में अब डॉक्टरों की जानकारी के लिए मरीज व परिजनों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। विधानसभा अध्यक्ष हेल्प डेस्क पर मरीजों को एक ही जगह समस्त जानकारी मिल जाएगी। आपातकालीन इकाई के पास इस हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है।

इसे भी पढ़िये - 

विधानसभा अध्यक्ष ने किया शुभारंभ

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने अस्पताल में स्पीकर हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि लम्बे समय से अस्पताल में यह जानकारी मिल रही थी कि सही जानकारी के अभाव में मरीजों और उनके परिजनों को इधर-उधर भटकना पड़ता है। बीमारी के बारे में बताने के बाद भी उन्हें सही डॉक्टर, विभाग, कमरा नंबर, दवा केंद्र, जांच केंद्र, ऑपरेशन थियेटर, ओपीडी और इनडोर मरीज से जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाती। उनका काफी समय खराब हो जाता है। 

24घंटे रहेगी स्टाफ की तैनाती

देवनानी ने बताया कि मरीज और उनके परिजनों की सुविधा के लिए अस्पताल की आपातकालीन इकाई के पास अधीक्षक कक्ष से पहले हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है। यहां 24 घण्टे तीन पारियों में स्टाफ तैनात रहेगा। कोई भी मरीज या उनका परिजन आकर यहां चिकित्सा से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी ले सकता है। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. अनिल सामरिया, अधीक्षक डॉ. अरविन्द खरे व अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।