Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Alwar News: PHED कर्मचारी के घर निकला 'खजाना', 'धन संपत्ति' देख अधिकारियों के उड़े होश,जानें पूरा मामला

Alwa: अलवर में एक्सईएन दिव्यांक त्यागी को एंटी करेप्शन टीम ने डेढ़ लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। घर की तलाशी में 55 लाख रुपए नकद, लाखों की जूलरी और प्लॉट के कागजात मिले।

Alwar News: PHED कर्मचारी के घर  निकला 'खजाना', 'धन संपत्ति' देख अधिकारियों के उड़े होश,जानें पूरा मामला

खबर अलवर से है। जहां एंटी करप्शन टीम ने डेढ़ लाख की रिश्वत लेते हुए एक्सईएम दिव्यांक त्यागी को रंगे हाथों पकड़ा। दिव्यांक पीएसईडी एनसीआर खंड प्रथम में तैनात था। ACB को आरोपी के पास से रिश्वत बरामद हुई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, अधिकारियों ने देर रात तक दिव्यांक के घर की तलाशी ली, जहां से 55 लाख रुपए की नकदी, लाखों की जेवर, दो प्लॉट के कागजात मिले। फिलहाल आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

ये भी पढ़ें-

ढाई लाख रुपए मांगी थी रिश्वत

मामले की ज्यादा जानकारी देते हुए एंटी करप्शन टीम के एएसपी बलराम सिंह ने कहा कि 14 सिंतबर को अलवर जलदाय विभाग के ठेकेदार विजय कुमार से शिकायत से मिली थी कि सहती एनसीआर कार्यालय हसन खां मेवात नगर में तैनात PHED कर्मचारी दिव्यांक त्यागी काम के बदले पैसों की मांग कर रहा है। दिव्यांक ने तीन गांव में कराए गए लगभग 1 करोड़ का काम पास कराए जाने के लिए ढाई लाख रिश्वत मांगी थी। वह लगातार पैसे देने का दवाब बना रहा था, इतना ही नहीं, इस मामले में दिव्यांक बीते सप्ताह एक लाख रुपए एडवांस के तौर पर ले चुका था। इससे आजिज आकर पीड़ित ठेकेदार ने मामले की शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक टीम से कर दी। प्लान के अनुसार, ठेकेदार सोमवार को बाकी ढेड़ लाख रुपए दिव्यांक के पहुंचा।  जैसे ही दिव्यांक ने पैसे लिये। एंटी करप्शन टीम ने उसे धर धबोचा और रिश्वत के पैसे बरामद कर लिये। 

पुलिस ने ली आरोपी के घर की तलाशी 

वहीं, आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद एंटी करेप्शन दस्ता दिव्यांक त्यागी के घर पहुंचा और सर्च ऑपरेशन चलाया। जहां सोफा-पलंग के नीचे प्लास्टिक की बोरियों में पैसे मिले। जिसकी कीमत लगभग 55 लाख रुपए है। घर से लाखों का जेवर और प्लॉट के कागज भी बरामद हुए। पैसों को गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी जबकि जूलरी का वजन करने के लिए छोटा तराजू मंगवाया गया। फिलहाल आरोपी के घर के कितना सोना बरामद हुआ है, इस बार में एनसीबी अधिकारियों ने कोई जानकारी साझा नहीं की है।