Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Baran News: पार्वती नदी का जलस्तर बढ़ने से गांवो के हाल खराब, प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे जिला कलेक्टर

जिले के सभी नदी-नाले और पुराने पुल-पुलिया को पार करते समय सावधानी रखें। जिला कलक्टर ने जिले के सभी एसडीएम और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वो नदी, पुल और जलभराव वाले क्षेत्रों का विशेष ध्यान रखें।

Baran News: पार्वती नदी का जलस्तर बढ़ने से गांवो के हाल खराब, प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे जिला कलेक्टर

बारां में जिला कलक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर मानसून की बारिश को देखते हुए जिले में लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने पार्वती नदी क्षेत्र के हनोतिया गांव का निरीक्षण किया। इस गांव में भारी बारिश के दौरान गांव टापू बन जाते है,  इसलिए आपदा के समय राहत की आवश्यक व्यवस्थाओं के बारे में मौके पर जाकर जिला कलक्टर ने जायजा लिया।

इसे भी पढ़िये -

अधिकारियों को दिए निर्देश
उन्होंने कहा कि जिले के सभी नदी-नाले और पुराने पुल-पुलिया को पार करते समय सावधानी रखें। जिला कलक्टर ने जिले के सभी एसडीएम और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वो नदी, पुल और जलभराव वाले क्षेत्रों का विशेष ध्यान रखें।

चेतावनी बोर्ड लगाने के निर्देश
साथ ही उन्होंने कहा कि आपदा के समय पर्याप्त मात्रा में राशन, पेयजल, दवाइयों और अन्य आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने नदियों में उफान की स्थिति पर विशेष ध्यान देते हुए रपट और पुलों पर चेतावनी बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए।  

जिला कलक्टर ने कहा कि मानसून के चलते जिले में भारी बारिश की सम्भावना है। जिससे नदी-नालों और पुराने पुल-पुलियों में जलस्तर बढ़ जाता है। किसी भी हालत में जान जोखिम में डालकर उफनते नदी-नाले पार न करें। भारी बारिश के कारण जिले के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। उन्होंने कहा कि वो बारिश के मौसम में अत्यंत सावधानी बरतें और सुरक्षित स्थानों पर रहें। जिला कलक्टर ने कहा कि प्रशासन ने सभी आवश्यक उपाय किए हैं और आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।