Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Bharatpur news: तेज गेंदबाज चेतन को अंडर-19 में सेलेक्शन, क्या बनेंगे दूसरे रवि बिश्नोई ?

चेतन के नाम कूच बिहार ट्रॉफी में चार मैचों में 157 रन के साथ 17 विकेट हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है। भरतपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीसीए) के सचिव शत्रुघ्न तिवारी ने कहा कि अंडर-19 वनडे ट्रॉफी में भी उनका प्रदर्शन अच्छा था।

Bharatpur news: तेज गेंदबाज चेतन को अंडर-19 में सेलेक्शन, क्या बनेंगे दूसरे रवि बिश्नोई ?

राजस्थान अपने गुणवत्तापूर्ण तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए जाना जाता है और भरतपुर के चेतन शर्मा निकट भविष्य में राज्य और भारत के लिए उस विभाग में एक मूल्यवान खिलाड़ी हो सकते हैं। घरेलू सीज़न 2023-24 में उनके प्रदर्शन के कारण युवा खिलाड़ी को सितंबर और अक्टूबर के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बहु-प्रारूप वाली घरेलू श्रृंखला के लिए भारतीय अंडर -19 टीम में चुना गया है। 

 पार्ट- 2 !चेतन के नाम कूच बिहार ट्रॉफी में चार मैचों में 157 रन के साथ 17 विकेट हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है। भरतपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीसीए) के सचिव शत्रुघ्न तिवारी ने कहा कि अंडर-19 वनडे ट्रॉफी में भी उनका प्रदर्शन अच्छा था। उनकी खासियत दोनों तरफ स्विंग करने की उनकी क्षमता है और वह बाउंसर के साथ भी अच्छे हैं, भले ही विकेट कैसा भी व्यवहार कर रहा हो। वह बल्लेबाजी भी कर सकता है।'' दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक ग्रीष्मकालीन शिविर के दौरान तिवारी का ध्यान आकर्षित किया।
शत्रुघ्न तिवारी ने कहा कि वह उस समय 11 या 12 साल का था। हमने सोचा कि उसमें क्षमता है और अगर उसे अच्छी तरह से निखारा जाए तो वह एक अच्छा खिलाड़ी बन सकता है। तब से वह भरतपुर में एसोसिएशन की अकादमी में हमारे साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं। हम उन्हें मैचों के लिए दिल्ली भेजते रहते हैं। 

कब होगा मैच ?

भारतीय अंडर-19 टीम 21, 23 और 26 सितंबर को पुडुचेरी में तीन वनडे मैच खेलेगी जबकि दो मल्टी-डे मैच 30 सितंबर-3 अक्टूबर और 7-10 अक्टूबर को चेन्नई में होंगे। राजस्थान के भरतपुर के एक होनहार तेज गेंदबाज चेतन शर्मा को शानदार घरेलू सत्र के बाद भारतीय अंडर-19 टीम के लिए चुना गया है। साधारण परिवार से ताल्लुकउनके प्रदर्शन में कूच बिहार ट्रॉफी में 17 विकेट लेना और शतक बनाना शामिल है। शर्मा, जिनके पिता एक स्थानीय पुजारी हैं, साधारण पृष्ठभूमि से आने वाले महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों के लिए आशा का प्रतिनिधित्व करते हैं।