Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dholpur News: फसल नुकसान का मुआवजे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने खदेड़ा, 6 को लिया हिरासत में

उज्जवल शर्मा के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय घेरने का कार्यक्रम रखा गया। इस दौरान कुछ युवा रैली के रूप में बाजार से गुजरे, जिन्हें पुलिस ने रास्ते में बैरिकेड्स लगाकर रोक लिया।

This browser does not support the video element.

धौलपुर जिले के सैंपऊ में किसानों को फसल नुकसान का मुआवजा देने की मांग को लेकर युवा कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन किया गया। हालांकि, कार्यक्रम में किसी सक्रिय नेता और स्थानीय लोगों ने रुचि नहीं दिखाई। कार्यक्रम में ज्यादातर बाहरी लोग ही शामिल हुए। उज्जवल शर्मा के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय घेरने का कार्यक्रम रखा गया। इस दौरान कुछ युवा रैली के रूप में बाजार से गुजरे, जिन्हें पुलिस ने रास्ते में बैरिकेड्स लगाकर रोक लिया।

इसे भी पढ़िये - 

प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने खदेड़ा

पुलिस अधिकारी गंभीर सिंह ने लोगों को समझाया और एक प्रतिनिधिमंडल के रूप में एसडीएम को एक ज्ञापन प्रस्तुत करने के लिए कहा। पुलिस ने सहमति नहीं देने के लिए प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। इस दौरान, पुलिस द्वारा मौके से 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस बीच, कुछ युवाओं को कुछ युवाओं के साथ जमीन पर फेंक दिया गया। तब पुलिस स्टेशन के अधिकारी गंभीर सिंह ने जमीन में पड़े हुए तिरंगे को संभाला और उसे संभाला।

अधिक बारिश के कारण हुआ है फसल का नुकसान

वास्तव में, इस बार संपा क्षेत्र में अधिक बारिश के कारण, किसानों को बहुत नुकसान हुआ है। लेकिन सरकार द्वारा किसानों को मुआवजा देने के लिए कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है, जिसके कारण किसान निराश हैं। इस क्षेत्र के किसानों की मांग करने के लिए युवा कांग्रेस द्वारा पहल की गई है। उज्ज्वल शर्मा, तरुण ब्रजेश कैंटोनमेंट, विपुद्र ठाकुर शास्त्री नगर ढोलपुर, अजय बेटे हंबीर सिंह ठाकुर संपा, सचिन कंसाना निवासी वासई डांग आदि कार्यक्रम में शामिल थे।

रिपोर्ट - राहुल शर्मा