Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dholpur News: राइजिंग राजस्थान में निवेशों की होगी बौछार, औद्योगिक विकास से शहर में आएगा बदलाव, बढ़ेंगे रोजगार

समिट के दौरान राज्य और जिला स्तर की डॉक्यूमेंट्री फिल्में भी दिखाई गईं, जिनमें राज्य सरकार की उद्योग नीति और प्रोत्साहनों के बारे में जानकारी दी गई। उद्यमियों ने भी अपने अनुभव साझा किए और धौलपुर में निवेश के लिए उत्साह दिखाया।

Dholpur News: राइजिंग राजस्थान में निवेशों की होगी बौछार, औद्योगिक विकास से शहर में आएगा बदलाव, बढ़ेंगे रोजगार

राजस्थान के धौलपुर जिले में विकास की नई बयार बहने लगी है। राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 के तहत बुधवार को बाड़ी रोड स्थित एक रिसोर्ट में जिला स्तरीय इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन हुआ, जिसमें 31 निवेशकों के साथ लगभग 607 करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। इस निवेश से जिले में 1600 से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़िये – 

निवेशकों ने दिखाया भरोसा

राज्यमंत्री एवं प्रभारी मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने समिट में कहा कि मुख्यमंत्री का विजन राजस्थान के हर क्षेत्र का औद्योगिक विकास करना है। उन्होंने निवेशकों का स्वागत करते हुए कहा कि यह निवेश न केवल आर्थिक समृद्धि लाएगा बल्कि स्थानीय कारीगरों, युवाओं और समुदायों के लिए नए अवसरों के द्वार भी खोलेगा। धौलपुर अपने लाल पत्थर की खदानों के लिए प्रसिद्ध है, और यह उद्योग स्थानीय समुदाय के लिए विकास और आत्मनिर्भरता का मार्ग प्रशस्त करेगा।

प्रभारी सचिव पी रमेश ने कहा कि धौलपुर की भौगोलिक स्थिति और प्राकृतिक संसाधन इसे उद्योगों के लिए एक आदर्श स्थान बनाते हैं। सरकार उद्यमियों को सभी तरह की सुविधाएं प्रदान कर रही है और व्यापार स्थापित करने की प्रक्रिया को सरल बनाया जा रहा है।

कृषि और पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

जिला कलेक्टर श्रीनिधि बी टी ने कहा कि जिला प्रशासन निवेशकों के हर कदम पर उनके साथ है और धौलपुर को औद्योगिक रूप से सिरमौर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जिले में कृषि उत्पादों का अच्छा उत्पादन होता है, जिससे खाद्य प्रसंस्करण उद्योग की अपार संभावनाएं हैं। साथ ही, बढ़ते पर्यटन, खासकर सरमथुरा के डांग क्षेत्र में बाघों की मौजूदगी के बाद, भी जिले के विकास में योगदान देगा।

औद्योगिक विकास की नई उड़ान

समिट के दौरान राज्य और जिला स्तर की डॉक्यूमेंट्री फिल्में भी दिखाई गईं, जिनमें राज्य सरकार की उद्योग नीति और प्रोत्साहनों के बारे में जानकारी दी गई। उद्यमियों ने भी अपने अनुभव साझा किए और धौलपुर में निवेश के लिए उत्साह दिखाया। इस समिट ने धौलपुर के उज्जवल भविष्य की नींव रखी है और यहां के लोगों के लिए नई उम्मीदें जगाई हैं।