Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dholpur News: महिला की मौत के बाद निजी अस्पताल के बाहर हंगामा, परिजनों ने की न्याय की मांग

धौलपुर के एक निजी अस्पताल में 24 वर्षीय महिला रूपवती की डिलीवरी के बाद की गई लापरवाही के कारण उनकी मृत्यु हो गई, जिससे परिजनों ने अस्पताल के बाहर हंगामा कर दिया। परिवार का आरोप है कि कई डॉक्टरों ने उन्हें डिलीवरी करने से मना कर दिया था। 

Dholpur News: महिला की मौत के बाद निजी अस्पताल के बाहर हंगामा, परिजनों ने की न्याय की मांग

धौलपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित एक निजी अस्पताल में लापरवाही के आरोप को लेकर परिजनों ने हंगामा कर दिया। यह घटना उस समय हुई जब 24 वर्षीय महिला रूपवती की पिछले डेढ़ महीने में हुई डिलीवरी के बाद उनकी स्वास्थ्य स्थिति में सुधार नहीं आया, जिसके कारण उनकी मृत्यु हो गई।

ये भी पढ़ें-

पीलिया और बुखार से पीड़ित थी मृतका

मृतका के पिता, कप्तान सिंह, ने बताया कि उनकी बेटी की डिलीवरी से पहले वह पीलिया और बुखार से पीड़ित थी। उन्होंने कहा, "कई चिकित्सकों ने उसकी डिलीवरी करने से मना कर दिया था। लेकिन हम लोग घबराए हुए थे और हमने उसको निजी अस्पताल में भर्ती कराया। ऐसे में वहां डॉक्टर ने बिना किसी देरी के डिलीवरी कर दी।

डिलीवरी के बाद बिगड़ी थी हालात

रूपवती के स्वास्थ्य में सुधार की उम्मीद में उनके परिजन अस्पताल पहुंचे थे, लेकिन डिलीवरी के बाद उनकी हालत बिगड़ती गई। उसके पिता ने बताया कि डिलीवरी के कुछ समय बाद महिला को आगरा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उनको दो दिन पहले ही छुट्टी मिली थी। लेकिन घर पहुंचने के बाद, उनकी स्थिति गंभीर हो गई और आखिरकार उन्होंने दम तोड़ दिया।

परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

महिला की मौत के बाद, परिजनों ने अस्पताल के बाहर हंगामा शुरू कर दिया, जिसमें उन्होंने अस्पताल को उनकी बेटी की मौत का जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया और न्याय की मांग की। सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया।

अस्पताल प्रशासन पर उठे सवाल

अस्पताल प्रशासन ने अभी तक इस मामले पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है, जबकि परिजनों ने अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस घटना ने अस्पतालों में चिकित्सा सेवाओं की गुणवत्ता पर सवाल उठाया है, खासकर उन मामलों में जहां मरीजों की हालत गंभीर होती है।