Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: शरद पूर्णिमा उत्सव पर दहशत का महौल, मंदिर प्रांगण में खूनी खेल, मंदिर पर कब्जे की कोशिश में हमला?

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लोग मंदिर में कीर्तन कर रहे थे और प्रसाद में बांटी जाने वाली खीर तैयार की जा रही थी। तभी नसीब, भीष्म और उनके साथी मंदिर में घुस आए और खीर का बर्तन गिरा दिया।

Jaipur News: शरद पूर्णिमा उत्सव पर दहशत का महौल, मंदिर प्रांगण में खूनी खेल, मंदिर पर कब्जे की कोशिश में हमला?

जयपुर के हीरापुरा इलाके में स्थित रजनी विहार कॉलोनी में गुरुवार शाम शरद पूर्णिमा की खुशियां खौफ में बदल गईं। शाम करीब साढ़े चार बजे, जब कॉलोनी के लोग मंदिर प्रांगण में शरद पूर्णिमा उत्सव मना रहे थे, अचानक पड़ोस में रहने वाले नसीब चौधरी और उसके बेटे भीष्म चौधरी ने उत्सव में मौजूद लोगों पर लाठी, डंडे और चाकूओं से हमला कर दिया।

इसे भी पढ़िये – 

मंदिर में हमला

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लोग मंदिर में कीर्तन कर रहे थे और प्रसाद में बांटी जाने वाली खीर तैयार की जा रही थी। तभी नसीब, भीष्म और उनके साथी मंदिर में घुस आए और खीर का बर्तन गिरा दिया। जब लोगों ने विरोध किया, तो उन्होंने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में शंकर बागड़ा, मुरारीलाल, राम पारिक, लाखन सिंह, पुष्पेंद्र शर्मा सहित कई लोग घायल हो गए। सभी घायलों को SMS अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मंदिर पर कब्जे की कोशिश

कॉलोनी वासियों का कहना है कि नसीब और भीष्म चौधरी आपराधिक प्रवृत्ति के लोग हैं और इलाके में अपना वर्चस्व जमाना चाहते हैं। आरोप है कि नसीब चौधरी के भू-माफियाओं से संबंध हैं और उसने मंदिर की ज़मीन पर भी कब्ज़ा करने की कोशिश की है। यही नहीं, कई अन्य जगहों पर भी उसने अवैध कब्जे किए हैं।

थाने का घेराव, गिरफ्तारी की मांग

इस घटना के बाद गुस्साए कॉलोनी वासियों ने थाने का घेराव किया और सड़क जाम कर दी। उन्होंने पुलिस से नसीब और भीष्म की गिरफ्तारी की मांग की और कहा कि इस तरह के लोग समाज के विकास में बाधक हैं। उन्होंने नसीब चौधरी द्वारा कथित रूप से कब्ज़ा किए गए मंदिर परिसर को मुक्त कराने की भी मांग की।

पिता-पुत्र गिरफ्तार

पुलिस ने लोगों के विरोध को देखते हुए मामला दर्ज कर लिया है और नसीब चौधरी और उसके बेटे भीष्म को हिरासत में ले लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।