Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: राजस्थान में निवेश को धार देने में जुटे सीएम भजनलाल, लीडिंग जापानी फर्म्स के साथ की मुलाकात, पढ़ें पूरी खबर

मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल ने होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड, वाफाकू हॉस्पिटल्स और होम केयर ग्रुप, टीओएचओ ग्रुप सहित प्रमुख जापानी कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वन टू वन बातचीत की।

Jaipur News: राजस्थान में निवेश को धार देने में जुटे सीएम भजनलाल, लीडिंग जापानी फर्म्स के साथ की मुलाकात, पढ़ें पूरी खबर

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में राजस्थान सरकार के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को टोक्यो में वाफुकु अस्पताल और होम केयर ग्रुप के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

इसे भी पढ़िये - 

अधिकारियों के साथ वन टू वन बातचीत
इसके अलावा मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल ने होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड, वाफाकू हॉस्पिटल्स और होम केयर ग्रुप, टीओएचओ ग्रुप सहित प्रमुख जापानी कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वन टू वन बातचीत की।

जापानी कंपनी के अधिकारियों ने राज्य सरकार के साथ सहयोग करने, राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने और जापान और राजस्थान के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देने में रुचि दिखाई। कार्यकारी उपाध्यक्ष आओयामा और जापानी कंपनी होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारियों ने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में राजस्थान सरकार के प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की।

इस बैठक में होंडा ने राजस्थान सरकार के अटूट समर्थन के लिए उनका आभार व्यक्त किया और राज्य में कंपनी के संचालन के बारे में जानकारी दी। अपनी वैश्विक रणनीति के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी योजनाओं में भारत की अहम भूमिका है और यह भी कहा कि राजस्थान उनकी दीर्घकालिक योजनाओं में एक महत्वपूर्ण स्थान है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने निवेशकों के लिए राजस्थान में उपलब्ध अवसरों पर चर्चा की और होंडा को राज्य में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया। राजस्थान सरकार के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में आज जापान में भारतीय दूतावास के अधिकारियों से मुलाकात की। इस मौके पर जापान में भारत के राजदूत सिबी जॉर्ज और दूतावास के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

शर्मा ने जापान सरकार के मंत्रियों के साथ भी बातचीत की और राजस्थान में निवेश की सुविधा के लिए जापान से निरंतर समर्थन मांगा। इसमें अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग (एमईटीआई) के संसदीय उप मंत्री इशी ताकू और भूमि, बुनियादी ढांचे, परिवहन और पर्यटन मंत्रालय (एमएलआईटी) के संसदीय उप मंत्री इशिबाशी रिंटारो के साथ बैठकें शामिल हैं।

सीएम ने जापान सरकार को आगामी 'राइजिंग राजस्थान' वैश्विक निवेश शिखर सम्मेलन 2024 में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया, जो इस साल दिसंबर में जयपुर में आयोजित होने वाला है।