Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने किया नेशनल महिला फुटबॉल चैंपियनशिप का आगाज, मैदान को मिली फीफा से मान्यता

डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने फीता काटकर टूर्नामेंट का उद्घाटन किया और मैच शुरू होने से पहले छत्तीसगढ़ और राजस्थान की टीमों से परिचय प्राप्त किया।

Jaipur News: डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने किया नेशनल महिला फुटबॉल चैंपियनशिप का आगाज, मैदान को मिली फीफा से मान्यता

डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने आज विद्याधर नगर स्टेडियम में नवनिर्मित एस्ट्रो टर्फ फुटबॉल मैदान का लोकार्पण किया तथा 29वीं सीनियर महिला फुटबॉल राष्ट्रीय चैम्पियनशिप - राजमाता जीजाबाई ट्रॉफी 2024-25 का शुभारम्भ किया। राजस्थान फुटबॉल संघ के तत्वावधान में विद्याधर नगर स्टेडियम के नवनिर्मित एस्ट्रो टर्फ फुटबॉल मैदान पर 6 से 17 अक्टूबर तक सीनियर महिला फुटबॉल राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है।

इसे भी पढ़िये - 

डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने फीता काटकर टूर्नामेंट का उद्घाटन किया और मैच शुरू होने से पहले छत्तीसगढ़ और राजस्थान की टीमों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने पहली किक मारकर टूर्नामेंट के पहले मैच की औपचारिक शुरुआत की। इस अवसर पर खेल सचिव नीरज पंवार भी मौजूद थे।

विद्याधर नगर स्टेडियम का फुटबॉल मैदान को फीफा से मिली मान्यता

इस अवसर पर डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि उनका लक्ष्य विद्याधर नगर स्टेडियम को विश्व स्तरीय स्टेडियम बनाना है। विद्याधर नगर स्टेडियम का फुटबॉल मैदान अब फीफा से मान्यता प्राप्त हो चुका है। उन्होंने कहा कि सवाई मानसिंह स्टेडियम के बाद अब विद्याधर नगर स्टेडियम राजधानी में स्पोर्ट्स हब के रूप में विकसित हो रहा है।

इस प्रतियोगिता में देशभर से आठ टीमें भाग ले रही हैं और कुल 12 मैच आयोजित किए जाएंगे। चैंपियनशिप के ग्रुप डी और ई के मैचों के आयोजन की जिम्मेदारी राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन को दी गई है। प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच राजस्थान और छत्तीसगढ़ के बीच खेला गया।

युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मिलेगा मंच

डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से हमारे समाज में खेल भावना को बढ़ावा मिलेगा और युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच मिलेगा। मैं सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देती हूं और उम्मीद करती हूं कि यह प्रतियोगिता अनुशासन, मेहनत और खेल भावना के नए आयाम स्थापित करेगी।

इस अवसर पर युवा एवं खेल विभाग के सचिव नीरज के. पवन, सीजीएसटी आयुक्त सुमित कुमार यादव, राजस्थान फुटबाल संघ की अध्यक्ष रोशनी टांक, संघ के सचिव दिलीप सिंह आदि उपस्थित थे।

विद्याधर नगर स्टेडियम बना स्पोर्ट्स हब

विद्याधर नगर स्टेडियम में 10 खेलों - बास्केटबॉल, कबड्डी, फुटबॉल, वॉलीबॉल, भारोत्तोलन, 400 मीटर एथलेटिक्स, हैंडबॉल, इनडोर स्टेडियम, टेनिस, कोर्ट के लिए सुविधाएं विकसित की गई हैं। फुटबॉल के लिए एस्ट्रो टर्फ मैदान और एथलेटिक्स के लिए सिंथेटिक ट्रैक तैयार करने में राज्य सरकार ने करीब 13 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।