Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: IIFA 2025 अवॉर्ड शो का आयोजन, राजस्थान में निवेश और पर्यटन को बढ़ावा, डिप्टी सीएम ने किया ऐलान, जानिए

आईफा अवॉर्ड शो-2025 में खास बात ये है कि दुनिया का ऐतिहासिक शहर जयपुर तीन दिवसीय आईफा अवॉर्ड शो के जरिए भारतीय सिनेमा के गौरवशाली 25 साल पूरे होने का भी गवाह बनेगा।

Jaipur News: IIFA 2025 अवॉर्ड शो का आयोजन, राजस्थान में निवेश और पर्यटन को बढ़ावा, डिप्टी सीएम ने किया ऐलान, जानिए

राजस्थान में निवेश और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अगले छह महीने काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं, क्योंकि निवेश बढ़ाने के लिए दिसंबर में राइजिंग राजस्थान और 7 से 9 मार्च के बीच जयपुर में आईफा अवॉर्ड शो-2025 जैसे ग्लोबल आयोजन होने जा रहे हैं। 

इसे भी पढ़िये - 

आईफा अवॉर्ड शो-2025 में खास बात ये है कि दुनिया का ऐतिहासिक शहर जयपुर तीन दिवसीय आईफा अवॉर्ड शो के जरिए भारतीय सिनेमा के गौरवशाली 25 साल पूरे होने का भी गवाह बनेगा। अब तक देश में पहली बार मुंबई और दूसरी बार जयपुर में आईफा अवॉर्ड शो आयोजित होने जा रहा है।

शनिवार को विश्व प्रसिद्ध अल्बर्ट हॉल में राज्य की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी की मौजूदगी में राज्य के पर्यटन आयुक्त विजय पाल सिंह और आईफा अवार्ड शो-2025 के आयोजक आईफा के उपाध्यक्ष सुरेश अय्यर के बीच आईफा-2025 @ जयपुर होस्ट सिटी एग्रीमेंट साइनिंग सेरेमनी आयोजित हुई।

IIFA अवॉर्ड शो से पर्यटन को मिलेगी नई ऊंचाइयां

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा कि जयपुर में आईफा अवार्ड शो के आयोजन से राजस्थान पर्यटन को नई ऊंचाइयां मिलेंगी तथा पर्यटन क्षेत्र में निवेश, रोजगार एवं पर्यटन से जुड़ी तमाम गतिविधियों के लिए नए अवसर उपलब्ध होंगे। आज राजस्थान दुनिया का एकमात्र ऐसा राज्य है जो अपनी कला, संस्कृति और विरासत के कारण किसी परिचय का मोहताज नहीं है। इस कार्यक्रम के दौरान बॉलीवुड के मशहूर सितारे और फिल्मी हस्तियां तीन दिनों तक हमारे मेहमान रहेंगे और उनका भव्य राजस्थानी परंपरा के साथ स्वागत किया जाएगा।

तीन दिन तक चलेंगे कार्यक्रम

पर्यटन विभाग के सचिव रवि जैन ने बताया कि तीन दिनों तक कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और भारतीय सिनेमा के महानायकों और सफल लोगों को सम्मानित किया जाएगा। आइफा के उपाध्यक्ष सुरेश अय्यर ने कहा कि ये अनूठा सिग्नेचर इवेंट मार्च 2025 में जयपुर, राजस्थान में आयोजित किया जाएगा और हम भारतीय सिनेमा का जश्न मनाएंगे। पिछला आयोजन 2020 में मुंबई में हुआ था।