Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan News: किरोड़ी ने दिखाए तल्ख़ तेवर, CM भजनलाल से की ऐसी डिमांड, दिल्ली तक मची खलबली

रविवार को भजनलाल सरकार की कैबिनेट मीटिंग में पूर्व मंत्री किरोड़ी लाल मीणा की अप्रत्याशित उपस्थिति ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी। मीणा ने बैठक के दौरान 2021 की एसआई भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का मुद्दा फिर से उठाते हुए इसे रद्द करने की मांग की। 

Rajasthan News: किरोड़ी ने दिखाए तल्ख़ तेवर, CM भजनलाल से की ऐसी डिमांड, दिल्ली तक मची खलबली

भजनलाल सरकार की कैबिनेट मीटिंग में एक अप्रत्याशित घटनाक्रम देखने को मिला जब मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके किरोड़ी लाल मीणा अचानक बैठक में शामिल हो गए। इस घटनाक्रम ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी। किरोड़ी लाल मीणा ने कैबिनेट मीटिंग में पेपर लीक का मुद्दा जोर-शोर से उठाया और 2021 की एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग की। उन्होंने दावा किया कि इस परीक्षा में जिस प्रकार की गड़बड़ियां सामने आई हैं, सरकार को इस पर तत्काल कदम उठाना चाहिए।

ये भी पढ़े-

किरोड़ी लाल मीणा ने पेपर लीक मामले का मोर्चा खोला

दरअसल, किरोड़ी लाल मीणा ने पेपर लीक मामले को लेकर पहले से ही मोर्चा खोल रखा है। इस कैबिनेट मीटिंग में भाग लेकर उन्होंने एक बार फिर इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री भजनलाल से कड़ी कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही, मीणा ने भर्ती प्रक्रियाओं को तेजी से पूरा करने और तबादला नीति में सुधार करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

परीक्षा को रद्द ना करना चिंताजनक

मीणा की इस सक्रियता ने कई अटकलों को जन्म दिया है, खासकर उनके इस्तीफे के बारे में है। बता दें कि 5 दिन पहले उन्होंने एक पत्र में इस मामले पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि पेपर लीक जैसा बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद भी परीक्षा को रद्द न किया जाना चिंताजनक है। इससे पहले लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार के लिए खुद को जिम्मेदार मानते हुए किरोड़ी लाल ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिससे सियासी गलियारों में खलबली मच गई थी।

किरोड़ी के इस्तीफे के कयासों पर लगा विराम

रविवार को कैबिनेट मीटिंग में किरोड़ी के शामिल होने के बाद उनके इस्तीफे से जुड़े सभी कयासों पर विराम लग गया। मीणा ने अपनी निजी गाड़ी से बैठक में पहुंचकर सभी को चौंका दिया, लेकिन वापस लौटते समय वे सरकारी वाहन का इस्तेमाल करते दिखे। 4 जुलाई को इस्तीफा देने के बाद उन्होंने सरकारी वाहन लौटा दिया था, जिससे यह घटना और भी चर्चा में आ गई।

कांग्रेस ने किरोड़ी की चुटकी ली

इस घटनाक्रम पर कांग्रेस ने भी चुटकी लेते हुए किरोड़ी पर निशाना साधा। कांग्रेस नेताओं ने सोशल मीडिया पर तंज कसा, "क्या हुआ तेरा वादा, वो कसम, वो इरादा।" कांग्रेस ने मीणा के इस्तीफे के बाद उनकी कैबिनेट में वापसी पर सवाल उठाते हुए इस मुद्दे को सियासी रंग दे दिया।