Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Kota News: कांग्रेस पार्टी ने जिला कलेक्ट्रेट पर किया जोरदार प्रदर्शन, भाजपा सरकार को लेकर कह डालीं बड़ी बातें

कांग्रेस पार्टी ने आज कोटा जिला कलेक्ट्रेट पर जंगी प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में उमड़ी भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा और वाटर कैनन से पानी की बौछार फेंक कर भीड़ को तीतर तीतर करना पड़ा.

This browser does not support the video element.

कांग्रेस पार्टी ने आज कोटा जिला कलेक्ट्रेट पर जंगी प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में उमड़ी भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा और वाटर कैनन से पानी की बौछार फेंक कर भीड़ को तीतर तीतर करना पड़ा. प्रदर्शन के दौरान कोटा कलेक्ट्रेट पर जनसभा का भी संबोधन रखा गया. जिसे राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई नेताओं ने संबोधित किया. प्रदर्शन में गोविंद सिंह डोटासरा के अलावा पूर्व मंत्री टीकाराम जूली, अशोक चांदना, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष राखी गौतम, लोकसभा प्रत्याशी रहे प्रहलाद गुंजन सहित कई पदाधिकारी और हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

पेपर लीक का उठाया मुद्दा

मीडिया से बात करते हुए राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट का पेपर लीक हो गया लेकिन सरकार मानने को तैयार नहीं है. जांच सीबीआई को सौंप दी है, लेकिन पेपर रद्द नहीं किया जा रहा है और काउंसलिंग की तैयारी है. जब काउंसलिंग होकर कॉलेज अलॉट हो जाएंगे, तब कैंडिडेट कोर्ट में जाएंगे तब क्या करेंगे. लेकिन सरकार अड़ी हुई है और पेपर को रद्द नहीं कर रही है.

प्रदेश सरकार पर बोला हमला

डोटासरा ने कहा कि राजस्थान की वर्तमान बीजेपी सरकार पिछली कांग्रेस सरकार की कई योजनाओं की समीक्षा करने में लगी हुई है. चाहे वह कॉलेज का मामला हो, चिरंजीवी योजना हो या फिर महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल. इन सभी योजनाओं की समीक्षा की जा रही है. जबकि हालत यह है कि अब तो जनता ही बीजेपी की समीक्षा करने लग गई है.

आदिवासियों के डीएनए टेस्ट के मुद्दे पर घेरा

वहीं हाल ही में राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर द्वारा आदिवासी समुदाय के डीएनए टेस्ट के मामले में दिए गए बयान पर डोटासरा ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रदेश का शिक्षा मंत्री आदिवासियों के लिए इस तरह का बयान देता है. इन्हीं की पार्टी ने एक आदिवासी महिला को देश का राष्ट्रपति बनाया, अब कहां गया इनका आदिवासी प्रेम. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर की अनर्गल बयान बाजी पर बोलते हुए डोटासरा ने कहा कि उनको खुद को पता नहीं है कि उन्हें करना क्या है. चाहे जब किसी भी विषय पर उल जलूल बयान बाजी कर देते हैं. पहले स्कूलों के खिलाफ बोल रहे थे, बाद में कहते हैं कि 97- 98 परसेंट स्कूल सेवा कर रहे हैं. तो जो स्कूल सेवा नहीं कर रहे उनके खिलाफ कार्रवाई कीजिए. उन्होंने कहा कि दिलावर हीट वेव को कांग्रेस की देन बता रहे हैं.

डोटासरा ने कहा कि मुझे तो अचंभा है कि ऐसा आदमी कैसे जन प्रतिनिधि बन गया और कैसे प्रदेश का शिक्षा मंत्री बन गया. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. आए दिन खुद प्रदेश के डीजी की तरह कांग्रेस नेताओं को जेल भेजने की धमकी देते हैं. 

वसुंधरा के बयान पर भी पलटवार

हाल ही में वसुंधरा राजे के दिए गए बयान कि " जो उंगली पकड़कर चलना सीखाते हैं उन्हीं की उंगली काट देते हैं।"  इस बयान पर डोटासरा ने कहा कि हालांकि यह वसुंधरा का बयान है वही जवाब दे सकती हैं, लेकिन जितना उनको समझ आ रहा है. ऐसा लगता है कि यह बयान आरएसएस और प्रधानमंत्री मोदी के बीच जो टकराव चल रहा है उसके संदर्भ में दिया गया है. राजस्थान में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन पर डोटासरा ने कहा कि संगठन का पुनर्गठन करेंगे कि युवाओं को मेहनती लोगों को पार्टी के पक्ष में काम करने वाले लोगों को आगे बढ़ाएंगे और जिन लोगों ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव में काम नहीं किया उनका धन्यवाद बोल देंगे.

रिपोर्ट - सुधीर पाल