Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Kota News: आगरा और कोटा के बीच चली पहली वंदे भारत, इस कदम से पर्यटन क्षेत्र में मिलेगा बढ़ावा

Kota News: राजस्थान के उदयपुर से कोटा व आगरा के बीच यह पहली वंदे भारत ट्रेन सप्ताह में 3 दिन चलेगी। सोमवार को उदयपुर से कोटा पहुंचने पर ट्रेन के चालक व गार्ड का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। ऊर्जा मंत्री नागर ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से ये सौगात मिली है।

This browser does not support the video element.

Kota News: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से कोटा को वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है। सोमवार को वंदे भारत ट्रेन के पहली बार कोटा स्टेशन पर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। वंदे भारत ट्रेन के कोटा से आगरा रवाना होने पर राजस्थान के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर व विधायक संदीप शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

कोटा और आगरा के बीच चलने वाली पहली वंदे भारत

राजस्थान के उदयपुर से कोटा व आगरा के बीच यह पहली वंदे भारत ट्रेन सप्ताह में 3 दिन चलेगी। सोमवार को उदयपुर से कोटा पहुंचने पर ट्रेन के चालक व गार्ड का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। ऊर्जा मंत्री नागर ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से ये सौगात मिली है।

ये भी पढ़ें

पर्यटन को भी मिलेगा बढ़ावा

ऊर्जा मंत्री नागर ने आगे कहा कि कोटा को मिली है जो कि बुंदी में भी रुकेगी। इससे आगरा व उदयपुर जाने वाले यात्रियों को लाभ होगा। इससे पर्यटन के लिए एक सर्किट बना है। जिससे सबको लाभ होगा। वहीं, विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि कोटा से आगरा के लिए जो ट्रेन मिली है इससे यात्रियों को तो लाभ होगा ही साथ पर्यटन को भी लाभ होगा। इससे पूर्व ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर व विधायक संदीप शर्मा ने ट्रेन में बैठकर यात्रियों से बातचीत की। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश जैन सहित रेलवे के अधिकारी भी मौजूद रहे।
यात्रियों ने भी वंदे भारत ट्रेन के चलने पर खुशी जताई और कहा कि उनकी यात्रा में लगने वाले समय की काफी बचत होगी।

बाइट - हीरालाल नागर, ऊर्जा मंत्री
रिपोर्ट- सुधीर पाल