Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Alwar News: बाहरी शराब के खिलाफ आबकारी विभाग अलवर का एक्शन देखकर दंग रह गए बार मालिक

Alwar News: आबकारी विभाग अलवर ने अलवर शहर के बियर बारों में बाहरी शराब होने की संभावना को लेकर सघन चैकिंग अभियान शुरू किया है। इन बीयर बारों में बाहर की ऐसी बीयर भी ली है जिनके बिल ओर बेच नंबर नही मेल कहा रहे है। जिससे लगता है कि ये बीयर बाहर से लेकर यहां बेची जा रही थी।

This browser does not support the video element.

राजस्थान के शहर के बियर बारों में बाहरी शराब होने की संभावना को लेकर अलवर आबकारी विभाग ने चेकिंग अभियान चलाया। इस प्रकार बिना किसी प्लान चेकिंग अभियान के चलते छापेमारी में ऐसी बियर की बरामदगी हुई है, जो बाहर की थी।

अलवर आबकारी विभाग ने चलाया चेकिंग अभियान

आबकारी विभाग अलवर ने अलवर शहर के बियर बारों में बाहरी शराब होने की संभावना को लेकर सघन चैकिंग अभियान शुरू किया है। इन बीयर बारों में बाहर की ऐसी बीयर भी ली है जिनके बिल ओर बेच नंबर नही मेल कहा रहे है। जिससे लगता है कि ये बीयर बाहर से लेकर यहां बेची जा रही थी। इसके अलावा वीबो बार ओर हेडक्वाटर बार मे अवधि पर की बीयर भी मिली है, जिनको जप्त कर लिया गया है। आबकारी विभाग द्वारा ये एक्शन निरन्तर जारी रहेगा, लेकिन अभी फिलहाल विशेष अभियान भी आबकारी कमिश्नर के निर्देश पर शुरू किया गया है।

ये भी पढे़ं

जानिए कितनी बाहरी शराब हुई बरामद

आबकारी अधिकारी अर्चना जैमन ने बताया कि शहर के विभिन्न बारों में बाहरी शराब होने की संभावना के चलते विभाग की टीम ने डिप्टी एसपी दिगम्बर सिंह डागुर के साथ शहर के बारों की सघन जांच की। जांच में शहर के बियर बार वीबो और हेडक्वार्टर में बिल बेच नंबर से मैच नहीं मिले। वीबो बार से 69 पेटी किंगफिशर बियर,6 पेटी अन्य ब्रांड और 74 बोतल लूज मिली जिनको आबकारी विभाग ने जपत कर लिया। साथ ही 6 बियर बोतल बड वाईजर बीयर बार मे ऐसी मिली जिनकी डेट अवधिपार अर्थात एक्सपायर हो चुकी थी और उनको बेचने के रखा हुआ था।

ये भी पढ़ें

जबकि हैड क्वाटर बार में डेढ़ सौ से अधिक बीयर की बोतल अलग-अलग ब्रांड की व बिना बिल की मिली जिनको आबकारी विभाग द्वारा जब्त कर लिया गया है। इन बीयर बारो के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी। जिन बीयर बारो में गड़बड़ी मिली है उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामले भी दर्ज किए गए है ओर उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गयी है ।

बाइट- अर्चना जैमन (जिला आबकारी अधिकारी)

रिपोर्ट- सुधीर पाल