Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan Police Constable Exam Result: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट जारी, चयनित अभ्यर्थियों के लिए अपडेट

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 का रिजल्ट 3 सितंबर 2024 को जारी कर दिया गया है। सभी सफल अभ्यर्थी राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। 

Rajasthan Police Constable Exam Result: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट जारी, चयनित अभ्यर्थियों के लिए अपडेट

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 का रिजल्ट 3 सितंबर 2024 को घोषित कर दिया गया है। सभी अभ्यर्थी अब राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस सचिन मित्तल ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, चयनित अभ्यर्थी अपनी कटऑफ मार्क्स और भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए जिला कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। इस सूचना के माध्यम से अभ्यर्थियों को यह सुनिश्चित करने का मौका मिलेगा कि वे आगे की प्रक्रिया के लिए पात्र हैं या नहीं।

ये भी पढ़ेृ-

राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल के 3578 पदों की भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता और मापतौल (PET/PST) परीक्षा 28 दिसंबर 2023 से 30 दिसंबर 2023 तक आयोजित की थी। इस परीक्षा में सफल रहे अभ्यर्थियों को 13 जून 2024 से 14 जून 2024 तक कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) देने का अवसर मिला। अब, इस परीक्षा के परिणाम और सफल अभ्यर्थियों की सूची विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

जल्द ही जारी होंगे प्रवेश पत्र

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के तहत कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) में सफल रहे अभ्यर्थियों, साथ ही कांस्टेबल बैंड पद के आवेदकों के लिए दक्षता परीक्षा (Proficiency Test) जल्द ही आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा रेंज मुख्यालय स्तर पर आयोजित की जाएगी और इसके लिए ऑनलाइन प्रवेश-पत्र पृथक से जारी किए जाएंगे।

परीक्षा की विवरण जल्द होगा घोषित

इस परीक्षा की तारीखें और विवरण रेंज मुख्यालय स्तर पर जल्द ही घोषित किए जाएंगे। प्रवेश-पत्र ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। दक्षता परीक्षा के बाद, विज्ञापित पदों (कॉन्स्टेबल सामान्य/दूरसंचार/चालक/घुड़सवार/श्वानदल/बैंड) के अनुसार पदवार और जिला/यूनिट स्तर पर चयन की प्रक्रिया की जाएगी। पदवार और वर्गवार चयनित अभ्यर्थियों की सूचियां जिला/यूनिट कार्यालय स्तर पर प्रकाशित की जाएंगी।

कैसे चेक करें रिजल्ट

रिजल्द चेक करने के लिए सबसे पहले राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट (www.police.rajasthan.gov.in) के होम पेज पर जाएं। इसमें आपको 'भर्तियां और परिणाम' सेक्शन नजर आएगा उस पर क्लिक करें, और फिर आपको भर्ती और परिणाम के दो अलग-अलग सेक्शन नजर आएंगे। आपको परिणाम वाले सेक्शन में जाकर 'राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 सीबीटी रिजल्ट' वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अपने जिले या यूनिट के लिंक पर क्लिक करेंगे तो रिजल्ट की पीडीएफ फाइल आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी। अब आपको इसमें अपना रोल नंबर, नाम और पिता का नाम चेक करके प्रिंट आउट निकाल लेना है।