Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan में ध्वस्त हुआ लॉ एंड ऑर्डर, रंजिश में 3 बच्चों को ट्रैक्टर से कुचला, एक की मौत

राजस्थान के भरतपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जगां एक शख्स ने रंजिश के चलते तीन मासूम बच्चों को ट्रैक्टर से कुचल दिया। एक बच्चे की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं।

Rajasthan में ध्वस्त हुआ लॉ एंड ऑर्डर, रंजिश में 3 बच्चों को  ट्रैक्टर से कुचला, एक की मौत

राजस्थान में भले प्रशासन कानून-व्यवस्था बनाए रखने की दावे करता हो लेकिन जमीनी स्तर पर सच्चाई कुछ अलग है। ये हम नहीं बल्कि लगातार सामने आ रहे अपराधिक मामले कह रहे हैं,जहां लोगों में पुलिस का डर खत्म हो गया है। एक बार फिर दिल दहला देने वाला मामला भरतपुर से सामने आया है। जहां रंजिश के चलते एक शख्स ने टैक्टर से तीन मासूमों को कुचल डाला। हादसे में एक बच्चे की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई,जबकि दो बच्चे गंभीर रूप से घायल है। पीड़ित परिजनों ने आरोप लगाया कि उनका कसूर केवल इतना था कि उन्होंने आरोपी के घर  मजदूरी करने से मना कर दिया था। जिससे तिलमिलाए आरोपी ने इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया।

ये भी पढ़ें-

घटना से पुलिस-प्रशासन में हड़कंप

बता दें, पूरा मामला भरतपुर स्थित कुम्हेर थानाक्षेत्र स्थित गांव जया का है। स्थानीय लोगों की मानें तो राजेंद्र नाम का शख्स अक्सर मजदूरी करने के लिए डराता-धमकाता है। जब गांव के लोगों ने इसके लिए मना कर दिया तो वह गुस्सा गया और उसे बदला लेने के उद्देश्य से घटना को अंजाम दिया। वहीं पीड़ित बच्चू सिंह जब 25 सितंबर को घर से जंगल की तरफ काम के लिए जा रहा था। उसी वक्त राजेंद्र घर के सामने से गुजरा और उसका पीछा करना शुरू किया। बीच रास्ते में आरोपी ने पीड़ित को रोककर मारपीट की और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल किया। इस दौरान आरोपी राजेंद्र पीड़ित को धमकाते नजर आया कि अगर नहीं मानोगे तो ट्रैक्टर से कुचल दिये जाओगे। 

28 सितंबर को दिया घटना को अंजाम

वहीं, धमकी देने के तीन दिन बाद यानी 28 सितंबर को पीड़ित परिवार के बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे। इस दौरान आरोपी राजेंद्र का भतीजा पंकज आया और उसने बच्चों पर टैक्टर चढ़ा दिया। हादसे में रोहन की मौत हो गई,जबकि कान्हा का पैर फ्रैक्चर हो गया। वहीं नवजीत को मामली चोटें आई हैं। जैसे ही घटना की जानकारी गांव वालों को मिली आक्रोश फैल गया और बड़ी संख्या में जाटव समाज के लोग पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए और आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर हंगामा किया। पुलिस ने किसी तरह भीड़ को शांत कराया साथ ही आश्वसन दिया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।