Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Tonk News: बदहाली के आंसू रो रहा पशु चिकित्सालय, सब कुछ जान विभाग भी बना है अनजान

जर्जर होने के साथ ही 4 वर्ष पहले इसे अनुपयोगी घोषित किया जा चुका है। इस भवन के कभी गिरने के खतरे की बीच यहां कर्मचारी अपनी ड्यूटी करने को मजबूर हैं।

Tonk News: बदहाली के आंसू रो रहा पशु चिकित्सालय, सब कुछ जान विभाग भी बना है अनजान

टोंक उप तहसील नासिरदा क्षेत्र का एकमात्र प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय विभागीय अनदेखी के चलते अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। लेकिन अफसोस इस बात का है कि बार बार अवाग्त करवाने के बावजूद विभाग के साथ जनप्रतिनिधि भी इसकी सुध लेने को तैयार नहीं हैं।

इसे भी पढ़िये -

जर्जर होने के साथ ही 4 वर्ष पहले इसे अनुपयोगी घोषित किया जा चुका है। इस भवन के कभी गिरने के खतरे की बीच यहां कर्मचारी अपनी ड्यूटी करने को मजबूर हैं। जानकारी के अनुसार करीब 50 वर्ष पुराने भवन में संचालित इस प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय का भवन नासिरदा तेजाजी वाले  तालाब की पाल के नीचे बना हुआ।

पशु चिकित्सालय में घुसा बारिश का पानी

ऐसे में रविवार को हुई तेज बारिश के साथ तालाब के ओवर फ्लो होने के बाद से तालाब की पाल के नीचे से चिकित्सालय भवन में पानी का रिसाव शुरू होने के साथ भवन में 1 से 2 फुट तक पानी भर गया । जिससे भवन में रखी दवाइयां समेत  फर्नीचर और रिकार्ड गला गया। पशु चिकित्सालय भवन के साथ परिसर में भी बारिश के 3 माह बाद  कीचड़ जमा होने से पशुपालक यहां अपने बीमार पशुओं को लाने से कतराते हैं। जिसकी वजह से सराकर की ओर से दिए जाने वाले मुफ्त इलाज का फायदा नहीं मिल पा रहा है।