Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan में तेंदुए से थर्राए स्थानीय, Udaipur के बाद अब इन जिलों में तेंदुए की दहशत जारी, पढ़िए पूरी खबर

इन इलाकों में तेंदुओं को पकड़ने के लिए वन विभाग और प्रशासन की ओर से लगातार कोशिश की जा रही है। लेकिन तेंदुओं के आतंक से स्थानीय लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

Rajasthan में तेंदुए से थर्राए स्थानीय, Udaipur के बाद अब इन जिलों में तेंदुए की दहशत जारी, पढ़िए पूरी खबर

इन दिनों राजस्थान में लोगों को तेंदुओं का खौफ ज्यादा सता रहा है। उदयपुर में आदमखोर तेंदुए का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि अब झुंझुनूं और नीमकाथाना जिले में तेंदुओं की हरकतों से लोग दहशत में जी रहे हैं। इन इलाकों में तेंदुओं को पकड़ने के लिए वन विभाग और प्रशासन की ओर से लगातार कोशिश की जा रही है। लेकिन तेंदुओं के आतंक से स्थानीय लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

इसे भी पढ़िये - 

झुंझुनू में तेंदुए की दहशत

झुंझुनूं के गुढ़ागौड़जी कस्बे में तेंदुआ की खबर से स्थानीय लोग डर के साये में जी रहे हैं। रविवार को स्टेट हाईवे पर हुकुमपुरा रोड पर तेंदुआ दिखाई दिया। जहां सीसीटीवी कैमरे में वह सड़क पर दौड़ता हुआ कैद हुआ। तेंदुआ देखकर वाहन चालकों के छूटे पसीने और अचानक ब्रेक लगाने से तेज आवाज हुई। जिससे तेंदुआ घबरा कर भाग गया और पास की दीवार व तार फेंसिंग फांदकर बाजरे के खेत में घुस गया। खेत के पास में ही स्कूल हैं जहां तेंदुए के छुपे होने की आशंका है। रविवार होने के कारण स्कूल बंद था, इसलिए दहशत नहीं थी।

नीमकाथाना में तेंदुए का आतंक

नीमकाथाना के डोकन गांव में भी तेंदुए का खौफ फैल जारी है। बागेश्वर मंदिर के पास दो तेंदुओं का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो शनिवार का है, जब ग्राम पंचायत डोकन के सरपंच बलराम गिरती मंदिर गए और वहां इन तेंदुओं को देखा। मंदिर के पुजारी ने बताया कि इस इलाके में अक्सर तेंदुए देखे जाते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि तेंदुओं की संख्या बढ़ती जा रही है, जिसके चलते वे अक्सर आबादी वाले इलाकों में भी आ जाते हैं।

की तलाश जारी

उदयपुर के गोगुंदा इलाके में पिछले पांच दिनों से आदमखोर तेंदुआ आतंक मचा रहा है। इस तेंदुए ने बुधवार रात एक 16 वर्षीय युवक को मार डाला और अगले दिन एक अन्य व्यक्ति पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। प्रशासन और वन विभाग की टीमें लगातार गोगुंदा की पहाड़ियों में करीब 20 किलोमीटर के क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला रही हैं, लेकिन अभी तक तेंदुआ पकड़ में नहीं आया है।