Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

10 साल बाद टीम इंडिया ने कटाया फाइनल का टिकट, क्या पूरा होगा इस बार सपना, क्या कहते है रिकॉर्ड्स ?

T20 World Cup Final Match: टीम इंडिया ने T20 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। 10 सालों बाद ये मौका भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों को मिला है। भारत तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है।

10 साल बाद टीम इंडिया ने कटाया फाइनल का टिकट, क्या पूरा होगा इस बार सपना, क्या कहते है रिकॉर्ड्स ?

T20 World Cup Final Match: भारत और इंग्लैंड के बीच T20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। जहां भारतीय टीम ने फिरंगियों को हराकर उन्हें धूल चटा दी। टीम इंडिया के लिए ये मौका बेहद ही खास था। क्योंकि 10 सालों बाद टीम इंडिया ने फाइनल का टिकट अपने नाम किया है। इससे पहले भारत 2014 के टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल तक पहुंचा था। वहीं इस बार फाइनल में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका की टीम से होगा।

ट्राफी जिताने में रोहित शर्मा पर भरोसा

टीम इंडिया ने बीते एक सालों में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, वनडे वर्ल्ड कप 2023 और अब टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह बनाई है। टीम इंडिया के लिए ये जीत काफी मायने रखती है। भारतीय टीम की जीत का क्रेडिट बेशक रोहित शर्मा को जाता है। रोहित शर्मा केन विलियमसन के बाद ऐसे दूसरे कप्तान बने हैं जिन्होनें इन तीनों मैचों में अपनी टीम को जिताया हो। अब रोहित शर्मा के पास एक और मौका है टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भारत के नाम करने का। वहीं भारतीय टीम के पास फाइनल मैच जीतने के लगभग पूरे चांसेस हैं।

टीम इंडिया के पास फाइनल मैच जीतने के कितने चांसेस

भारत ने अभी कर इस वर्ल्ड कप में पूरे 8 मैच खेले हैं।जिसमें टीम इंडिया ने 6 मैचों में अपनी जीत हासिल की है और एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के जीतने के चांसेस काफी ज्यादा है।

टीम इंडिया नहीं करेगी फाइनल में कोई गलती

भारत का फाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका की टीम से होगा। ऐसे में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका की टीम को हल्के में लेने की कोई भूल नहीं करेगी। साउथ अफ्रीका ने टी20 मैच में सभी मुकाबले जीते है।आपको बता दें की टी20 वर्ल्ड कप का इतिहास रहा है की जो टीम टूर्नामेंट में अपराजित रहती है उसने पिछले आठ संस्करण में ट्रॉफी नहीं जीती है। लेकिन बड़ी बात ये है की दोनों ही टीमों ने मैच नहीं हारे और अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसे में इस बास रिकॉर्ड टूटने के चांसेस पूरे हैं।