Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

ICC की टेस्ट रैकिंग में इन खिलाड़ियों का दबदबा कायम, जानें किस नंबर रोहित-विराट

ICC Test Rankings:ICC ने इंग्लैंड-श्रीलंका टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद नई टेस्ट रैंकिंग जारी की है। जानिए टॉप पर कौन रहा , रोहित शर्मा और विराट कोहली को फायदा, यशस्वी जायसवाल में किसे फायदा मिला। 

ICC की टेस्ट रैकिंग में इन खिलाड़ियों का दबदबा कायम, जानें किस नंबर रोहित-विराट

ICC ने इंग्लैंड-श्रीलंका की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद नई टेस्ट रैकिंग जारी कर दी है। जहां जो रुट पहले नंबर पर काबिज हैं हालांकि, उनकी स्कोर में थोड़ी सी गिरावट देखने को मिली। वहीं,भारतीय टीम की बात करें तो रोहित शर्मा, विराट कोहली भले मैच से दूर हो लेकिन उन्हें बड़ा फायदा मिलता हुआ नजर आ रहा है। दूसरी ओर यशस्वी जायसवाल की रैकिंग में सुधार देखने को मिला है।  

ये भी पढ़ें-

रैकिंग में किसको फायदा किसको नुकसान

बता दें, जारी की गई रैकिंग में पहले नंबर पर इंग्लैंड के घातक बल्लेबाज जो रूट का नाम है उनकी रेटिंग 899 हो गई है। वहीं, केन विलियमसन उनसे थोड़ा से पीछे है। गौरतलब है,श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच की सिरीज में रूट का बल्ला शांत रहा। जिसका खामियाजा उन्हें रैकिंग में भुगतना पड़। जबकि दूसरे नंबर पर विलियमसन का नाम है, उनकी रेटिंग 859 है। तीसरे नंबर डेरिच मिचेल और चौथे नंबर पर स्टीव स्मिथ है। दोनों की रेटिंग क्रमशा 768 और 757 है। 

पांचवे नंबर पर रोहिता शर्मा का नाम

रैकिंग में पांचवे नंबर पर हिटमैन रोहित शर्मा का नाम है। उन्हें एक रैकिंग का फायदा मिला है जो ये 752 थी जो अब 751 पहुंच गई है। वहीं छठवें नंबर पर 22 साल के युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल है। जिनकी रेटिंग 740 है। जबकि विराट कोहल 737वीं रैंक के साथ 7वें नंबर पर हैं। ये रैकिंग उन्हें बिना टेस्ट मैच खेले मिली है। बता दें,19 सितंबर से भारत-बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है। ऐसे में फैंस को तीनों भारतीय बल्लेबाजों से शानदार पारी की उम्मीद है। 

किस नंबर पर रहे पाकिस्तान के बाबर आजम

ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा 728वीं रैकिग के 8वें नंबर पर है। जबकि नवें नंबर पर पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान का कब्जा है। उनकी रेटिंग 720 है। वहीं सयुंक्त रूप से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्सन लाबुशेन भी 720 रैकिंग के साथ 9वें नंबर पर है। हालांकि, पाकिस्तानी के बाबर आजम 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग 712 है।