Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

IND vs AUS Super 8, T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप फाइनल का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया. कंगारूओं का तोड़ेगे घमंड

IND vs AUS Super 8: भारत आज यानि 24 जून को सुपर 8 का आखिरी मुकबला ऑस्ट्रलिया के खिलाफ खेलेगा. जहां भारत वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल का बदला लेने के लिए उतरेगी.

IND vs AUS Super 8, T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप फाइनल का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया. कंगारूओं का तोड़ेगे घमंड

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत आज यानि 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर 8 का अपना आखिरी मुकाबला खेले जाएगा.  दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ग्रॉस आइलेट के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमें के लिए ये मैच अहमियत रखता है. भारत अगर मैच जीत जाता है. तो वो आधिकारिक रूप से सेमी फाइनल में एंट्री कर लेगा. वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया ये मैच हार जाता है. तो उसके सेमी फाइनल का मुकाबला तक पहुंचना काफी मुश्किल हो जाएगा. 

टीम इंडिया वर्ल्ड कप फाइनल का लेगी बदला !

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन कर रही है. वह इस मैच में जीत हासिल कर वर्ल्ड कफ 2023 के फाइनल में मिली हार के बदलेना चाहेगी. पिछले साल 29 नंवबर को वर्ल्ड खप फाइनल के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा कर वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया था. जिससे भारत का तीसरे बार वर्ल्ड कप जीतने के सपना टूट गया था. जिसके बाद भारत के खिलाड़ियों और फैंस की आंखो नम हो गई थी. अब भारत के पास इस हार का बदला लेने का मौका है. 

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन फॉर्म और स्पिनर कुलदीप यादव की वापसी से भारतीय गेंदबाजी काफी दमदार दिख रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में दोनो गेंदबाजों की अहम भूमिका होगी. अर्शदीप सिंह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल भी गेंद से शानदार खेल दिखाना चाहेंगे. उधर अफगानिस्तान के खिलाफ हार के बाद कंगारू टीम बैकफुट पर आ गई है. हालांकि ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अच्छे फॉर्म हैं. मिडिल ऑर्डर में मार्कस स्टोइनिस  के बल्ले से भी रन निकले हैं, लेकिन मैक्सवेल और मिचेल मार्श का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है. ऑस्ट्रेलिया की बॉलिंग यूनिट दमदार लग रही है. पैट कमिंस लगातार दो मैचों में हैट्रिक ले चुके हैं, वहीं एडम जाम्पा की स्पिन गेंदबाजी विपक्षी बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब रही है. 

भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले

कुल मैच: 31

भारत जीता: 19

ऑस्ट्रेलिया जीता: 11

बेनतीजा: 1 

टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने

कुल मैच: 5

भारत जीता: 3

ऑस्ट्रेलिया जीता: 2