Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Virat Kohli के नक्शेकदम पर बाबर आजम? तो इस वजह से छोड़ी कप्तानी, जानें सच

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने एक बार फिर कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। इस बार उनके इस्तीफे के पीछे विराट कोहली का उदाहरण बताया जा रहा है। जानें क्या है पूरी सच्चाई और पाकिस्तानी फैंस इस खबर पर कैसे प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Virat Kohli के नक्शेकदम पर बाबर आजम? तो इस वजह से छोड़ी कप्तानी, जानें सच

मंगलवार की सुबह पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर लेकर आई। जब बाबर आजम ने वनडे और टी-20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। बता दें, ये दूसरा मौका है जब बाबर ने कैप्टेंसी छोड़ने की घोषणा की। इससे पहले वह 2023 में कप्तानी छोड़ चुके हैं। हालांकि मान मनौव्वल के बाद उन्होंने फिर से वर्ल्ड कप 2024 और टी-20 सीरीज की मेजबानी की थी। उनके फैंस अभी इस झटके से उभर भी नहीं पाये थे कि अब एक पाकिस्तानी जर्नलिस्ट की पोस्ट ने खलबली मचा दी है। दरअसल, कहा जा रह है कि बाबर ने कप्तानी कोहली के कारण छोड़ी है। ऐसे मे फैंस कन्फ्यूज हैं। 

ये भी पढ़ें-

कोहली के कारण बाबर हटे पीछे?

दरअसल, इस वक्त ट्विटर पर एक पोस्ट वायरल है। जिसे पाकिस्तानी जिओ न्यूज के जर्नलिस्ट आरफा फिरोज ने किया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि- बाबर आजम के करीबी दोस्तों ने उन्हें विराट कोहली का उदाहरण दिया और दूसरे शब्दों में आप कह सकते हैं कि बाबर ने कोहली के नक्शेकदम पर चलते हुए कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। बाबर कोहली की तरह ही व्यक्तिगत प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहते हैं। इसी बीच नीचे एक फैन ने कमेंट किया कि इधर भी कोहली वह कुछ अपना नहीं कर सकता क्या!

खराब फॉर्म से गुजर रहे बाबर आजम

बता दें, बाबर आजम के सितारें इन दिनों गर्दिश में चल रहे हैं। वह बेहद खराब फॉर्म में है। उनके टी 20 वर्ल्ड कप 2024 का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। पाकिस्तान क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है हालांकि उसे USA जैसी कमजोर टीम से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद पाकिस्तानी टीम से ज्यादा आजम की किरकरी हुई थी। यहां तक लोगों ने उनसे कैप्टनसी छोड़ने की मांग की थी। ये कम था कि बांग्लादेश ने पाकिस्तानी की सरजमीं पर उसका क्लीन स्वीप किया था। यहां पर बाबर आजम बिल्कुल फ्लॉप साबित हुए थे।