Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

श्रीलंका सीरीज से रोहित, विराट और बुमराह रह सकते है बाहर, कौन करेंगा कप्तानी ?

srilanka vs india:भारतीय क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि टी-20 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान और अन्य दो सीनियर खिलाड़ी सितंबर में होने वाली घरेलू सीरीज पहले कुछ और आराम करें, बांग्लादेश की टीम 19 सितंबर से दो टेस्ट और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करेगी।

श्रीलंका सीरीज से रोहित, विराट और बुमराह रह सकते है बाहर, कौन करेंगा कप्तानी ?

और जसप्रीत बुमराह इस महीने के अंत में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि टी-20 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान और अन्य दो वरिष्ठ खिलाड़ी सितंबर में होने वाली घरेलू सीरीज से पहले कुछ और आराम करें, बांग्लादेश 19 सितंबर से दो टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करेगा।

श्रीलंका दौरे में 27 जुलाई से 7 अगस्त तक तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे। शर्मा और कोहली ने हाल ही में विश्व कप के बाद टी20 से संन्यास ले लिया है, जबकि बुमराह ने कहा है कि वह देश के लिए इस प्रारूप में खेलना जारी रखेंगे। पता चला है कि चयन समिति अगले सप्ताह टीम चुनने के लिए बैठक करेगी।

रोहित शर्मा की जगह कप्तानी करने के 2 बड़े दावेदार मौजूद

अगर श्रीलंका दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेलते हैं। ऐसे में टीम इंडिया में कप्तानी करने के दो बड़े दावेदार मौजूद हैं। इनमें केएल राहुल और हार्दिक पंड्या के नाम शामिल हैं। ये दोनों प्लेयर्स पहले भी रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल चुके हैं और आईपीएल में भी इनके पास कप्तानी का अच्छा अनुभव है। 

केएल राहुल ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 12 वनडे मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 8 में जीत मिली है। वहीं चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी तरफ हार्दिक पंड्या ने तीन वनडे मैचों में कप्तानी संभाली है। उन्होंने 3 मैचों में कप्तानी की है और सिर्फ दो में ही जीत हासिल की है।

बीसीसीआई सहयोगी स्टाफ के लिए आवेदन आमंत्रित करेगा

इस बीच, भारतीय बोर्ड जल्द ही टीम के सहयोगी स्टाफ के लिए आवेदन आमंत्रित करेगा क्योंकि बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे और क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप का कार्यकाल अमेरिका और वेस्टइंडीज में हुए टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो गया था।

बोर्ड की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने पहले ही मुख्य कोच के पद के लिए दो उम्मीदवारों - और डब्ल्यूवी रमन - का साक्षात्कार ले लिया है और अब केवल आधिकारिक घोषणा का इंतजार है। गंभीर के इस पद को संभालने की उम्मीद है।