Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

T20 World Cup 2024: सुपर 8 के पहले मुकाबले ने भारतीय टीम और फैंस की बढ़ाई टेंशन, इस मैदान में भारत ने नहीं जीता एक भी मै

Team India in Barbados Record: भारतीय टीम टी 20 वर्ल्ड कप में सुपर 8 का अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 20 जून को खेलेगी. इस मैच ने भारत और उसके फैंस की चिंता बढ़ा दी है. क्योंकि ये मैच जिस मैदान में खेला जा रहा है. वहां अबतक भारत ने एक भी मैच नहीं जीता है. 

T20 World Cup 2024: सुपर 8 के पहले मुकाबले ने भारतीय टीम और फैंस की बढ़ाई टेंशन, इस मैदान में भारत ने नहीं जीता एक भी मै

Team India in Barbados Record: रोहित शर्मा की कप्तानी के अंदर भारतीय टीम टी 20 वर्ल्ड कप में सुपर 8 में एंट्री कर चुकी है. जहां इनका पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 20 जून को होना है. यह मैच बारबाडोस की राजधानी ब्रिजटाउन के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. 

इस मैदान में भारतीय टीम के प्रदर्शन काफी खराब है. जिस वजह से टीम इंडिया और उसके फैंस की टेंशन बढ़ चुकी है. अबतक भारतीय टीम ने इस मैदान में जीत का खाता नहीं खोला है. जितने भी टी20 मैच भारत ने इस मैदान में खेले है. उसे हार का ही सामना करना पड़ा है.

बिज्रटाउन में नहीं जीता भारत 

भारतीय टीम बिज्रटाउन के मैदान में अभी तक कोई भी मुकाबला नहीं जीता है. इस मैदाम में टीम ने अबतक केवल 2 ही टी20 मैच खेले है. जो उसने साल 2010 में खेले थे और दोनों में उसे हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भारत ने इस मैदान में कोई भी मैच नहीं खेला है. अब 14 साल बाद टीम इस मैदान में मैच खेलने उतर रही है. 

2010 में खेले है दो मैच

ब्रिजटाउन के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर भारतीय टीम ने अपना पहला टी20 मैच 7 मई 2010 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, जिसमें 49 रनों से हार झेलनी पड़ी थी. तब महेंद्र सिंह धोनी ही कप्तान थे. इसके बाद केनिंग्सटन ओवल मैदान पर भारतीय टीम ने अपना दूसरा टी20 मुकाबला 9 मई 2010 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. इस मुकाबले में भारतीय टीम को 14 रनों से हार मिली थी. यानी कि दोनों ही मुकाबलों में भारतीय टीम ने बाद में बल्लेबाजी की. 

टी20 में अफगानिस्तान और इंडिया के बीच मुकाबले

भारत और टीम इंडिया के बीच अबतक कुल 8 टी20 मैच खेले गए है. जिसमें से भारत ने सात मैचों में जीत हासिल की है. जबकि एक मैच बेनतीजा रहा था. अभी तक टी20 में अफगानिस्तान भारत को हरा नहीं सका है. 

भारत-अफगानिस्तान के स्क्वॉड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, व‍िराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, हार्द‍िक पंड्या और मोहम्मद सिराज.

अफगानिस्तान टीम: राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, नांग्याल खरोती, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन उल हक, फजलहक फारूकी और फरीद अहमद मलिक.