Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

T20 World Cup 2024, IND vs AUS: सुपर 8 के आखिरी मुकाबले में संजू को मिल सकता है मौका ? ये होगी प्लेइंग 11

IND vs AUS: भारत टी20 विश्व कप के अपने अंतिम सुपर 8 मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है। भारत सेमीफाइनल में पहुंचने की दौड़ में अच्छी स्थिति में है, लेकिन 2021 के चैंपियन के खिलाफ एक और शानदार जीत हासिल करने की उम्मीद करेगा। 

T20 World Cup 2024, IND vs AUS: सुपर 8 के आखिरी मुकाबले में संजू को मिल सकता है मौका ? ये होगी प्लेइंग 11

भारत को टी20 विश्व कप 2024 के अपने अंतिम सुपर 8 मैच में ऑस्ट्रेलिया से खेलना है। यह मैच 24 जून, सोमवार को सेंट विंसेंट के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत के पास टूर्नामेंट में अपना अजेय क्रम जारी रखने का मौका है। भारत का एक पैर पहले ही सेमीफाइनल में है, लेकिन वह अंतिम चार में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा।

ऑस्ट्रेलिया को अफ़गानिस्तान के खिलाफ़ करारी हार का सामना करना पड़ा है और अगर वे भारत से हार जाते हैं और फिर अफ़गानिस्तान अपने अंतिम सुपर 8 गेम में बांग्लादेश को हरा देता है, तो वे टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर हैं। ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद होगी कि उनका 'एक बुरा दिन' पहले ही बीत चुका है और वे टूर्नामेंट में जल्दी से आगे बढ़ेंगे।

भारत संजू को दे सकता है मौका ?

बांग्लादेश के खिलाफ़ मैच में भारत एक अच्छी तरह से तैयार मशीन की तरह नज़र आया। बल्लेबाज़ों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया, और गेंदबाज़ी इकाई ने जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव की अगुआई में शानदार प्रदर्शन किया। भारत ने पूरे टूर्नामेंट में एक ही XI खेली है, और यह आखिरी मैच है जिसमें वे संभावित रूप से प्रयोग कर सकते हैं। रविंद्र जडेजा ने टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, और लाइन-अप में एक अतिरिक्त बल्लेबाज़ को शामिल करने की गुंजाइश है। भारत अतिरिक्त बल्लेबाज़ के रूप में संजू सैमसन को लाने का विकल्प चुन सकता है, लेकिन इससे उनकी गेंदबाज़ी कम हो जाएगी।

भारत के खिलाफ मिशेल स्टार्क की हो सकती है वापसी

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क की वापसी की उम्मीद है, क्योंकि वह शीर्ष पर भारतीय दाएं हाथ के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। बड़े मैच में भारत को शुरुआत में दबाव में लाना सही तरीका है और मिशेल मार्श की टीम जोश हेजलवुड या एश्टन एगर में से किसी एक को अपनी लाइन-अप से बाहर कर सकती है। लेकिन यह एक कठिन निर्णय है, क्योंकि एगर ने 4-1-17-0 की शानदार गेंदबाजी की। अफगानिस्तान के खिलाफ हेजलवुड महंगे साबित हुए, उन्होंने अपने चार ओवरों में 10 आरपीओ पर रन लुटाए, लेकिन बड़े मैचों में उनकी विश्वसनीयता पर सवाल नहीं उठाया जा सकता।

ये हो सकती है प्लेइंग 11

भारत की संभावित प्लेइंग 11: विराट कोहली, रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव

ऑस्ट्रेलिया संभावित XI: ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड/एश्टन एगर