Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

T20 World Cup 2024: पैट कमिंस ने BAN के खिलाफ दोहराया ब्रैट ली का 17 साल पहले का कारनामा, जब टीम इंडिया बनी थी विनर

T20 World Cup 2024: टी-20 विश्वकप 2024 में ऑस्ट्रेलिया टीम ने एक बार फिर से अपनी धारदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया है। पैट कमिंस ने अपने बेहतरीन फॉर्म को बरकरार रखा है और बाकी टीमों को हैट्रिक के तौर पर सुपर-8 के पहले ही मैच से ही चेतावनी भी भेज दी है।

T20 World Cup 2024: पैट कमिंस ने BAN के खिलाफ दोहराया ब्रैट ली का 17 साल पहले का कारनामा, जब टीम इंडिया बनी थी विनर
T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024: टी-20 विश्वकप 2024 का रोमांच अब अपने चरम पर पहुंचता दिख रहा है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने एक बार फिर से अपनी धारदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया है। पैट कमिंस ने अपने बेहतरीन फॉर्म को बरकरार रखा है और बाकी टीमों को हैट्रिक के तौर पर सुपर-8 के पहले ही मैच से ही चेतावनी भी भेज दी है।

कमिंस की बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हैट्रिक के दम पर बांग्लादेश बड़ा स्कोर नहीं बना सका। साथ ही पैट कमिंस ने अपनी शानदार बॉलिंग के जरिए दिग्गज पेसर ब्रेट ली की याद दिला दी। उन्होंने भी बांग्लादेश के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप मैच में हैट्रिक ली थी। लेकिन कितना अच्छा इत्तेफाक है कि जब ब्रेट ली ने हैट्रिक ली थी, तब भारत ने विश्वकप ट्रॉफी जीती थी।

पैट कमिंस की हैट्रिक

पैट कमिंस ने हैट्रिक बांग्लादेश की पारी के 18वें और 20वें ओवर में किया। कमिंस ने 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर महमुदूल्लाह को क्लीन बोल्ड कर दिया, फिर अगली गेंद पर मेंहदी हसन को एडम जम्पा के हाथों कैच आउट करा दिया। अब बारी थी 20वें ओवर की, जहां पहली गेंद पर पैट कमिंस ने बैटर तौहीद हृदोय को एक स्लोअर बॉल डाली। जिस पर बैटर ने स्कूप शॉट लगाने की कोशिश की, हालांकि वो बॉल को ठीक से कनेक्ट नहीं कर पाए और 30 यार्ड सर्कल के पास खड़े जोश हेजलवुड ने बॉल को लपक लिया और साथ ही पैट कमिंस की हैट्रिक भी पूरी हो गई। कमिंस ने चार ओवर के कोट में 29 रन देकर तीन विकेट लिए।

जब बैट ली ने ली थी हैट्रिक

साल 2007 के T20 वर्ल्ड कप में ब्रेट ली ने भी बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हैट्रिक ली थी। उन्होंने पारी के 17वें ओवर में शाकिब अल हसन, मशरफे मोर्तजा और आलोक कपाली को अपना शिकार बनाया था। जिसके साथ ही वो T20 वर्ल्ड कप इतिहास में हैट्रिक लेने वाले पहले बॉलर भी बने थे।

इत्तेफाक है खास

साल 2007 में एक बात और भी खास थी कि तब टीम इंडिया ने विश्वकप जीता था। इसलिए फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि जब साल 2007 की तरह ही आस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी, तब टीम इंडिया ट्रॉफी जीती थी। तो इस बार भी ये इत्तेफाक सही साबित हो और टीम इंडिया ट्रॉफी जीते। खैर, ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश का मैच ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी आसानी ने डीएलएस के जरिए 28 रनों से जीत लिया।