Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

तो इस वजह से टीम इंडिया के उप-कप्तान शुभमन गिल श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में नहीं खेल रहे?

गिल को दूसरे टी20I से बाहर कर दिया गया। भारतीय कप्तान सूर्यकुमार ने खुलासा किया कि बल्लेबाज गर्दन में ऐंठन महसूस कर रहे थे।

तो इस वजह से टीम इंडिया के उप-कप्तान शुभमन गिल श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में नहीं खेल रहे?

टीम इंडिया के उप-कप्तान शुभमन गिल श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के दूसरे टी20I के लिए टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। शनिवार को श्रृंखला के पहले मैच के दौरान गिल ने बल्ले से प्रभावशाली प्रदर्शन किया, जब उन्होंने भारत के लिए पहले बल्लेबाजी करने के बाद सिर्फ 16 गेंदों में 34 रनों की तेज पारी खेली। उनकी आक्रामक शुरुआत के साथ यशस्वी जायसवाल और सूर्यकुमार यादव के दमदार प्रदर्शन ने भारत को 20 ओवर में 213/7 का विशाल स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई।

ये  भी पढ़े-

हालाँकि, गिल को दूसरे टी20I से बाहर कर दिया गया। भारतीय कप्तान सूर्यकुमार ने खुलासा किया कि बल्लेबाज गर्दन में ऐंठन महसूस कर रहे थे। गिल की जगह विकेटकीपर- बल्लेबाज संजू सैमसन को भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।  

बता दें कि गिल को तब भारतीय टीम का कप्तान नामित किया गया था, जब बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20ई श्रृंखला के लिए बड़े पैमाने पर दूसरे दर्जे की टीम का चयन किया था। युवा सलामी बल्लेबाज ने अफ्रीकी देश में टीम को 4-1 से श्रृंखला में जबरदस्त जीत दिलाई। टीम के मुख्य कोच के रूप में गौतम गंभीर के कमान संभालने के बाद गिल को वनडे और टी20ई दोनों में उप-कप्तान बनाया गया था।

कैसा था सीरीज का पहला मैच 

पहले मैच में 43 रन की व्यापक जीत दर्ज कर भारत तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। गिल की आक्रामक पारियों के अलावा, यशस्वी जयसवाल (40), सूर्यकुमार यादव (58) और ऋषभ पंत (49) ने भारत को खेल में मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।