Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Vinesh Phogat: विनेश के अयोग्य होने पर एक्स पर लोगों ने उठाए सवाल, पीएम मोदी बोले '...व्यक्त कर पाता जो मै अनुभव कर रहा'

Vinesh Phogat Disqualified From Paris Olympics X Reaction: विनेश फोगाट के पेरिस ओलंपिक से बाहर होने की खबर जैसे ही बाहर आई, एक्स पर भारतवासियों ने अपनी प्रतिक्रिया देना शुरु कर दिया है। जिसमें यूजर्स दो ओर बटे नजर आ रहे हैं।

Vinesh Phogat: विनेश के अयोग्य होने पर एक्स पर लोगों ने उठाए सवाल, पीएम मोदी बोले '...व्यक्त कर पाता जो मै अनुभव कर रहा'
Vinesh Phogat Disqualified From Paris Olympics X reaction

Vinesh Phogat Disqualified From Paris Olympics X Reaction: विनेश फोगाट के पेरिस ओलंपिक से बाहर होने की खबर जैसे ही बाहर आई, एक्स पर भारतवासियों ने अपनी प्रतिक्रिया देना शुरु कर दिया है। जिसमें यूजर्स दो ओर बटे नजर आ रहे हैं। इसमें कई लोग विनेश के सपोर्ट में उतर हैं कि जब उनकी जरुरत पर नहीं खड़े हुए, तो उनपर सवाल नहीं उठाना चाहिए। तो कई लोग इसे देश और साथ ही साथ विदेश का भी फेलियर बता है। कारण है कि विनेश सिर्फ एक कदम से गोल्ड की दूरी पर थीं और अब वो सिर्फ 50 या 100 ग्राम की वजह से बाहर हो गई हैं।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

Why does this kind of thing always happen with the Indian Team only ???

- Vinesh Phogat disqualified due to overweight

- Red Card and match ban to Amit Rohidas

- Biases judgement in Boxing for Nishant Dev and other boxers

Team India is having Hard Luck at Paris2024

— The Khel India (@TheKhelIndia)

पीएम मोदी ने भी विनेश फोगाट के लिए एक्स पर प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने ट्वीट किया कि विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और प्रत्येक भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज का झटका दुख देता है। काश शब्द उस निराशा की भावना को व्यक्त कर पाते जो मैं अनुभव कर रहा हूं। साथ ही, मैं जानता हूं कि आप लचीलेपन का प्रतीक हैं। चुनौतियों का डटकर मुकाबला करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है। मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके पक्ष में हैं।

यह एक बेहद दुखद खबर है की देश की बेटी को कोई अखाड़े के मैदान में नहीं हरा पाया लेकिन साजिश के अखाड़े में हरा दिया गया है देश का एक मेडल आज राजनीति का शिकार हो गया यह देश इस दिन को कभी नहीं भूल सकता।

— Rakesh Tikait (@RakeshTikaitBKU)

ये भी पढ़ें

तमाम लोग जाहिर पर रहे नाराजगी

पता है विनेश फोगाट को क्यों Disqualified किया गया क्योंकि

विनेश ने दुनिया की नंबर 1 पहलवान को हराया
विनेश ने उस पहलवान को हराया जो अब तक कोई मैच हारी ही नहीं थी
विनेश ने यूरोप की चैंपियन को हराया
विनेश ने साउथ अमेरिका और नॉर्थ अमेरिका की चैंपियन को हराया

विनेश ने इस धरती पर…

— Jaiky Yadav (@JaikyYadav16)

बहुत लड़ी मर्दानी वो साजिशों से हार गई.. ??

— Mukesh मारवाड़ी  (@Mukeshbaitu)

विनेश फोगट को अयोग्य घोषित कर दिया गया है और ओलिंपिक से बाहर हो गई हैं ?

50 kg weight category में 100 gm वजन ज्यादा होने के कारण

क्या ये एक फाइनलिस्ट के साथ इंसाफ है? 2024 ओलिंपिक बेईमानी की हद और घटियापन की पराकाष्ठा हैं ??

— Gagan Pratap ?? (@GaganPratapMath)

साजिश या संयोग
यह सब हो क्या रहा है ?
देश के सिस्टम से लड़कर वहां तक पहुंची ?
वहां भी.... Disqualified..
यह सब कैसे संभव है..
मुझे तो कुछ गडबड़ लगें रही है..    

— Love Meena (@LK190819)

विनेश का वेट कितना था?

Indian Express के @MihirVasavda की रिपोर्ट के मुताबिक विनेश का वजन मंगलवार को हुए मुकाबलों के लिए सही था। लेकिन मंगलवार रात को उसका वजन लगभग 2 किलो ज्यादा था। इस कारण विनेश पूरी रात नहीं सोई। वजन घटाने के लिए उसने Jogging, skipping, cycling की। लेकिन फाइनल मुकाबले से पहले विनेश का वजन 100 ग्राम ज्यादा निकला।

रिकॉर्ड बनने से पहले ही टूट गया
विनेश फोगाट भारत की ऐसी पहली महिला पहलवान थी जो ओलंपिक के किसी वर्ग के फाइनल में पहुंची थीं। पुरुष वर्ग में सुशील कुमार और रवि दाहिया को ओलंपिक फाइनल खेला था, लेकिन वो रजत पदक जीत सके थे। लेकिन विनेश फोगाट के पास कुश्ती में देश का पहला गोल्ड मेडल विजेता बनने का मौका था, लेकिन महज 50 ग्राम वजन ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।