Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

35 रन बनाते ही विराट ने सिर्फ सचिन का महारिकॉर्ड नहीं तोड़ा, '234 शतक' ठोकने वाले दिग्गजों को भी पछाड़ दिया!

Virat Kohli 27000 runs: कानपुर टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली ने 47 रन बनाए हैं। लेकिन जैसे ही विराट ने क्रीज पर 35 रन पूरे किए, वैसे ही उन्होंने एक बड़ा कीर्तिमान स्थापित कर दिया। दरअसल, विराट कोहली ने कानपुर टेस्ट में 35 रनों के आंकड़े पर पहुंचते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27 हजार रन पूरे कर लिए।

35 रन बनाते ही विराट ने सिर्फ सचिन का महारिकॉर्ड नहीं तोड़ा, '234 शतक' ठोकने वाले दिग्गजों को भी पछाड़ दिया!
Virat Kohli

Ind Vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी विराट बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। लेकिन में उन्होंने सिर्फ 47 रन की पारी खेलकर एक रिकॉर्ड सेट कर दिया है। आलोचकों के निशाने पर रहने के बाद भी किंग कोहली ने सबसे तेज 27 हजार रन बना लिए हैं। 

जैसे ही 35 रन बनाएं कर दिया कमाल

कानपुर टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली ने 47 रन बनाए हैं। लेकिन जैसे ही विराट ने क्रीज पर 35 रन पूरे किए, वैसे ही उन्होंने एक बड़ा कीर्तिमान स्थापित कर दिया। दरअसल, विराट कोहली ने कानपुर टेस्ट में 35 रनों के आंकड़े पर पहुंचते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27 हजार रन पूरे कर लिए। ये कारनामा करने वाले वो दुनिया के चौथे खिलाड़ी हैं। लेकिन सबसे तेजी से 27 हजार इंटरनेशनल रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड अब विराट कोहली के नाम हो गया है। उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। यही नहीं पॉन्टिंग, संगकारा जैसे दिग्गज भी उनसे पिछड़ गए।

ये भी पढ़ें

इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए सबसे तेज 27 हजार रन

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 27 हजार रनों का रिकॉर्ड अब विराट के नाम है। उन्होंने 594वीं पारी में इस कारनामे को अंजाम दिया। सचिन तेंदुलकर ने 623 पारियों में 27 हजार रनों का आंकड़ा छुआ था। वहीं कुमार संगकारा ने 648 और रिकी पॉन्टिंग ने इस आंकड़े के लिए 650 पारियां खेलीं थी। सचिन-संगकारा और पॉन्टिंग ने मिलकर 234 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं लेकिन इसके बावजूद विराट तेजी से रन बनाने के मामले में अब इन तीनों दिग्गजों से आगे निकल रहे हैं।

ये भी पढ़ें

विराट यूं नहीं है ‘किंग कोहली’

विराट के फैंस उन्हें किंग कोहली, रन मास्टर, चेज मास्टर और भी कई नामों से बुलाते हैं। लेकिन विराट यूं ही किंग नहीं बने हैं। विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेजी से 10 हजार रन बनाने के मामले में विराट कोहली नंबर 1 भारतीय हैं। उन्होंने 232 पारियों में इस कारनामे को अंजाम दिया था। इसके बाद विराट कोहली ने सबसे तेजी से 15 हजार इंटरनेशनल रन बनाने वाले क्रिकेटर हैं। उन्होंने ये कारनामा 333 पारियों में अंजाम दिया था। इसके बाद भी विराट रुके नहीं, उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेजी से 20 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने 417 पारियों में इस मुकाम को हासिल किया और अब विराट 27 हजार के आंकड़े तक भी सबसे तेजी से पहुंचे हैं।