Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

India Vs Bangladesh: सीरीज से पहले रोहित का सबसे बड़ा 'ब्रह्मास्त्र', ये खिलाड़ी गेंदबाजों के फूला देगा हाथ-पांव

India Bangladesh Test Series:भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल का जलवा देखने को मिल सकता है! इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन के बाद, यशस्वी टेस्ट में दिलचस्प पारी खेलते नजर आ सकते हैं। पढ़ें टेस्ट रिकॉर्ड में उनके रिकॉर्ड के बारे में। 

India Vs Bangladesh: सीरीज से पहले रोहित  का सबसे बड़ा 'ब्रह्मास्त्र', ये खिलाड़ी गेंदबाजों के फूला देगा  हाथ-पांव

इंडिया-बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है। ये टूर्नामेंट दो टेस्ट मैच का होगा। इससे पहले BCCI पहले मैच के लिए टीम का ऐलान कर चुकी हैं। जिसमें रोहित शर्मा के नेतृत्व में पुराने खिलाड़ी मैदान में खेलते नजर आएंगे, वहीं कुछ नये चेहरों को भी टीम में जगह दी गई है। फैंस की नजरें ऋषभ पंत पर टिकी हैं जो लगभग ढेड़ साल बाद पिच पर दिखाई देंगे। वहीं, विराट कोहली भी टीम में शामिल है। इससे इतर, फास्ट बॉलर यश दयाल के साथ सरफराज खान, आकाशदीप सिंह और ध्रुव जुरेल को भी मौका दिया गया है। हालांकि, इस टीम में एक बल्लेबाज ऐसा भी है अकेले बॉलर्स को रुलान की क्षमता रखता है। ये विराट,ऋषभ या फिर रोहित नहीं बल्कि यशस्वी जायसवाल हैं। जिन्होंने पिछले कई मैचों में तूफानी पारी खेल मेजबान टीम के छक्के छुड़ा दिए थे। 

ये भी पढ़ें- !

IND-ENG टेस्ट सीरीज में खेली धमाकेदार पारी

बात यशस्वी जायसवाल की हो रही है तो 2024 की शुरुआत में खेली गई भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज कौन भूल सकता है। जहां 22 साल के इस युवा बल्लेबाज ने इंग्लेंड के बॉलर जेम्स एंडरसन की बखिया उड़ेढ़ के रख दी थी। जायसवाल की बैटिंग देख लग ही नहीं रहा था कि वह टेस्ट मैच खेल रहे हैं। यशस्वी ने तब सुर्खियां बंटोरी जब उन्होंने तीसरे और चौथे टेस्ट में लगातर दोहरे शतक जड़े थे। उन्होंने विशाखापत्तनम में उन्होने 209 तो राजकोट में 214 रनों की शानदार पारी खेली थी। 

फैंस को शानदार प्रदर्शन की उम्मीद

इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल कीं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद अब फैंस चाह रहे हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ भी उनका करिश्मा बरकरार रहे। वहीं, वह टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर उतर सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में वह पहले ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने 700 रन बनाएं। 

9 मैचों में बनाएं एक हजार रन

यशस्वी जायसवाल फ्री होकर बल्लेबाजी करते हैं। फॉर्म में होने पर वह किसी गेंदबाद को नहीं बख्शते। उन्होंने 9 टेस्ट मैच में 1 हजार रनों का आंकड़ा छू लिया है। 2023 में इंटरनेशनल टेस्ट डेब्यू करने वाले यशस्वी ने फैंस को कभी निराश नहीं किया। जायसवाल अभी तक 9 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने अभी तक 1028 रन बनाएं, जिसमें 3 सेचुंरी और 4 हाफ सेंचुरी शामिल हैं।