Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

CM Yogi का खानपान में मिलावट पर बड़ा एक्शन, ढाबों और रेस्टोरेंट्स की होगी जांच, गंदगी मिलने पर होगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खानपान की वस्तुओं में मिलावट करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी होटलों, ढाबों और रेस्टोरेंट्स की गहन जांच और पुलिस सत्यापन कराने का आदेश दिया है। 

CM Yogi का खानपान में मिलावट पर बड़ा एक्शन, ढाबों और रेस्टोरेंट्स की होगी जांच, गंदगी मिलने पर होगी कार्रवाई

हाल ही में आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में प्रसादम में चर्बी की मिलावट और यूपी की एक दुकान में जूस में पेशाब मिलाने जैसी घटनाओं ने पूरे देश को चौंका दिया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन घटनाओं पर कड़ा संज्ञान लेते हुए प्रदेश के सभी होटलों, ढाबों और रेस्टोरेंट्स की गहन जांच के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़े-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में हुई इस घृणित घटना के बाद सख्ती दिखाते हुए खानपान की वस्तुओं में मिलावट और मानव अपशिष्ट जैसी गंदी चीजों की मिलावट को लेकर सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी हरकतों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि ऐसी घटनाएं न केवल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं, बल्कि समाज के लिए भी घातक हैं।

खानपान की चीजों में अपशिष्ट मिलाना वीभत्स

आज मंगलवार को सीएम योगी ने एक उच्च स्तरीय बैठक में इस विषय पर चर्चा की और सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि जूस, दाल और रोटी जैसी खानपान की चीजों में मानव अपशिष्ट या गंदी चीजों को मिलाना वीभत्स है।  ऐसी घटनाओँ को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सीएम योगी के आदेश

उन्होंने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन, पुलिस, और स्थानीय प्रशासन की संयुक्त टीमों को जल्द से जल्द इन प्रतिष्ठानों की जांच और सत्यापन करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही सभी ढाबों, होटलों और रेस्टोरेंट्स में सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी निर्देश दिया गया है ताकि हर गतिविधि पर नजर रखी जा सके।

ढाबों और होटलों के कर्मचारियों के लिए निर्देश

योगी आदित्यनाथ ने यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि हर प्रतिष्ठान में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए और खाना तैयार करने वाले कर्मचारी मास्क और ग्लव्स का इस्तेमाल जरूर करें। मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी कि जो भी व्यक्ति इन नियमों का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, जरूरत पड़ने पर खाद्य सुरक्षा से जुड़े नियमों को और भी सख्त बनाया जाएगा ताकि आम जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ न हो।