Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

PoK में सड़कों पर प्रदर्शनकारी, पाकिस्तान के खिलाफ जमकर प्रदर्शन !

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सैकड़ों प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए हैं. यहां के स्थानीय विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिनमें एक पुलिस अधिकारी समेत 2 की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा लोग घायल हैं.

PoK में सड़कों पर प्रदर्शनकारी, पाकिस्तान के खिलाफ जमकर प्रदर्शन !

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सैकड़ों प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए हैं. यहां के स्थानीय विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिनमें एक पुलिस अधिकारी समेत 2 की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा लोग घायल हैं. बता दें कि महंगाई और बिजली की कमी की वजह से शुरू हुआ प्रदर्शन अब अधिकारों और स्वतंत्रता की मांग तक पहुंच गया है.प्रदर्शन का आलम यह है कि अब पाकिस्तान की सरकार के माथे पर चिंता के बल पड़ने लगे हैं.

बढ़ती महंगाई से परेशान हैं लोग 
प्रदर्शनों की शुरुआत महंगाई को लेकर हुई थी. बता दें कि PoK में पेट्रोल-डीजल, आटा और दूसरे जरूरी चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं. हालांकि खाने-पीने की कुछ चीजें चीन से आयात हो रही हैं. इसके विरोध में जम्मू-कश्मीर ज्वाइंट एक्शन समिति ने प्रदर्शन की शुरूआत की थी. वहीं IMF की  3 अरब डॉलर के वित्तीय सहायता पैकेज को मंजूरी देते समय लगाई गई कड़ी शर्तों के चलते स्थिति और खराब हो गई.

गोली लगने से एक पुलिसकर्मी की मौत
सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि मीरपुर के SSP कामरान अली ने बताया कि उप निरीक्षक अदनान कुरैशी की सीने में गोली लगने से मौत हो गई है. अदनान इस्लामगढ़ में प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए तैनात थे. जिसके बाद पुलिस ने करीब 70 JAAC कार्यकर्ताओं के घर पर छापे मारकर हिरासत में लिया है. वहीं राजधानी मुजफ्फारबाद में सबसे उग्र विरोध प्रदर्शन हुए है.