Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

मलेशिय पीएम ने आवाज से किया मंत्रमुग्ध, दोस्त-दोस्त न रहा' गाना गाकर जीता दिल, Watch Video

मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम के भारत दौरे के दौरान दिल्ली के ताज होटल में उनका गायन वायरल हो गया, जहां उन्होंने मुकेश का गाना "दोस्त दोस्त ना रहा" गाया। उनके इस अंदाज ने भारतीयों का दिल जीत लिया। दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार और सहयोग पर महत्वपूर्ण समझौते हुए।

मलेशिय पीएम ने आवाज से किया मंत्रमुग्ध, दोस्त-दोस्त न रहा' गाना गाकर जीता दिल, Watch Video

मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम तीन दिवसीय भारत दौरे पर है। वह प्रधानमंत्री मोदी के निमंत्रण पर देश आये हैं। इसी कड़ी में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जहां वह अपने गायन से हर किसी मंत्रमुग्ध करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने मुकेश कुमार का गाना दोस्त दोस्त ना रहा गाया। मेलियशाई पीएम का ये अवतार भारतीयों को खूब पसंद आ रहा है। बता दें, उन्होंने गायकी का ये हुनर राजधानी दिल्ली स्थित ताज होटल में दिखाया। आप भी देखें अनवर इब्राहिम का का वीडियो- 

Malaysian PM singing a Mukesh classic "Dost dost na raha"
at , Delhi, on completion of his India visit this week. PM is fan .

— Sumedha Sharma (@sumedhasharma86) " />

भारत-मलेशिया के बीच कई हुए समझौते 

मलेशिया पीएम के तीन दिनों के दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंधों के साथ आपसी साझेदारी को बेहतर बढ़ाने पर महत्वपूर्ण चर्चा की गई। अनवर इब्राहिम के भारत दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा मलेशिया के साथ हुए रोजगार समझौते से भारतीय लोगों की भर्ती को बढ़ावा मिलने के साथ उनकी सुरक्षा भी होगी। भारत-मलेशिया के संबंधों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी बोले कि भारत ने पिछले साल मलेशिया में लगभग 5 अरब डॉलर का निवेश किया था। दोनों देश नेशनल करेंसी में व्यापार कर रहे हैं। जिससे आर्थिक सहयोग की संभावनाएं प्रबल हो रही है। प्रधानमंत्री ने फिनटेक, डिफेंस सेक्टर, सेमीकंडक्टर जैसे सेक्टर में आपसी सहयोग को बढ़ाने पर जोर दिया। 

ये भी पढें-

मलेशिया के साथ कैसे हैं भारत के रिश्ते ?

बता दें, मलेशिया और भारत सदियों से एक-दूसरे के अच्छे दोस्त रहे हैं। बात चाहे आर्थिक मोर्चे की हो या फिर व्यापारिक। दोनों स्तर पर मलेशिया हमेशा भारत के साथ खड़ा रहा हैं। आंकड़ों के अनुसार दोनों देशों के बीच ट्रेड 20 अरब डॉलर के पार चला गया है। असियान देशों में मलेशिया भारत का तीसरा तो व्यापारिक मामलों में 16वां सबसे बड़ा साझेदार है।